Sunday, 7 June, 2020

जैन समाज ने पांच मंजिला जनउपयोगी भवन मेडिकल कॉलेज को सौंपा

कोरोना वायरस से जंग में आगे आया जैन समाज, डॉक्टर व नर्सिंग स्टाफ के रहने के लिए काम आएगा विशाल भवन

न्यूजवेव @ कोटा

कोरोना वायरस के संक्रमण से दिनरात सेवाएं दे रहे चिकित्सकों और सरकार द्वारा उठाए आवश्यक कदमों में साथ देने के लिए जैन समाज आगे आया है। इसी क्रम में सकल दिगम्बर जैन समाज समिति के मेडिकल कॉलेज के सामने स्थित जैन जनउपयोगी भवन को चिकित्सकों एवं नर्सिंग कर्मियों के रहने के लिए समाज ने मेडिकल कॉलेज प्रशासन को सौंप दिया है।

जैन जनउपयोगी भवन के अध्यक्ष अजय बाकलीवाल एवं सचिव जेके जैन ने बताया कि मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. विजय सरदाना ने मेडिकल कॉलेज के यूरोलॉजिस्ट डॉ. नीलेश जैन के सहयोग से जैन जनउपयोगी भवन के लिए संपर्क किया। जिसमें उन्होंने संक्रमित मरीजों के इलाज के कारण डॉक्टर एवं नर्सिंग स्टाफ का घर पर आना-जाना संभव नहीं होने से उन्हें मेडिकल कॉलेज के सामने ही स्थित पांच मंजिला विशाल जैन जनउपयोगी भवन मेडिकल कॉलेज प्रशासन को देने का अनुरोध किया।

मेडिकल कॉलेज प्रशासन के अनुरोध को सकल दिगम्बर जैन समाज के अध्यक्ष विमल जैन नान्ता, महामंत्री विनोद टोरड़ी, जैन जनउपयोगी भवन के अध्यक्ष अजय बाकलीवाल एवं सचिव जेके जैन ने सहर्ष स्वीकार कर महावीर जयंती की पूर्व संध्या पर भवन को प्रशासन को सौंप दिया। जैन जनउपयोगी भवन के अध्यक्ष अजय बाकलीवाल एवं सचिव जेके जैन ने बताया कि समाज द्वारा कमरों की साफ-सफाई कर तैयार करवा दिया है। भवन में कुल 85 लोगों के ठहरने की व्यवस्था है। अभी अस्पताल प्रशासन द्वारा डबल बेड के 22 कमरे मांगे गए हैं, हालांकि पूरा भवन प्रशासन को सौंपा गया है। उन्होंने बताया कि इसके अलावा भी भवन में जरूरत पडऩे पर समाज द्वारा हरसंभव मदद की जाएगी।

(Visited 37 times, 1 visits today)

Check Also

राजस्थान में कोरोना से सिर्फ 2.2 प्रतिशत मौतें

न्यूजवेव @ जयपुर राजस्थान में कोरोना संक्रमण के प्रभावी नियंत्रण एवं पॉजिटिव मरीजों के इलाज …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: