Tuesday, 23 April, 2024

एलन ने सेंट्रल जेल में 750 बंदियों को बांटे गर्म कपडे़

संस्थान के प्रेरणास्त्रोत व समाजसेवी स्व.एल.एन.माहेश्वरी की पुण्यस्मृति में किया योगदान

न्यूजवेव कोटा

एलन कॅरिअर इंस्टीट्यूट द्वारा  संस्थान के मार्गदर्शक समाजसेवी स्व. एल.एन.माहेश्वरी की पुण्यस्मृति में शुक्रवार को केन्द्रीय कारागृह में बंदियों को गर्म कपडे़ वितरित किए गए।
इस मौके पर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट,कोटा एस.एल.मीणा ने कहा कि कारागृह बंदियों के जीवन में एक सुधार गृह की तरह है। यहां विभिन्न संस्थाओं के सहयोग से बंदियों को पहनने के लिए अच्छे कपड़े, बेहतर भोजन और अन्य मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाने के प्रयास किए जा रहे हैं। एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट द्वारा यहां 750 बंदियों के लिए ऊनी वस्त्र (इनर) वितरित किए गए।

जेल अधीक्षक सुमन मालीवाल ने कहा कि बंदियों को बेहतर जीवन देने के लिए स्किल डेवलपमेंट और मूलभूत सुविधाओं के लिए जेल में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। बंदियों के लिए आध्यात्मिक, सांस्कृतिक कार्यक्रम भी किए जाते हैं। स्किल्ड बंदी अपने हुनर के अनुसार कार्य करते हैं।

एलन निदेशक नवीन माहेश्वरी ने कहा कि संस्थान द्वारा शिक्षा के साथ सामाजिक सरोकार के क्षेत्र में व्यापक पौधारोपण हो, शहर का स्वच्छ बनाने की मुहिम जैसे जनपयोगी कार्यों में एलन हमेशा अग्रणीे रहता है। इस मौके पर एलन की ओर से एस.सी.तोषनीवाल, नीतेश शर्मा तथा एडवोकेट मनीष शर्मा मौजूद रहे।

(Visited 131 times, 1 visits today)

Check Also

‘अभयदान की महिमा’ नाटिका का भव्य मंचन

भगवान महावीर जन्म कल्याणक के उपलक्ष्य में सम्यक् महिला मंडल द्वारा मंचन न्यूजवेव@कोटा  भगवान महावीर …

error: Content is protected !!