Wednesday, 24 July, 2024

एनएच-52 पर दरा की नाल में नया अंडरपास जरूरी- दिलावर

न्यूजवेव@ कोटा
रामगंजमंडी से भाजपा विधायक एवं पूर्व मंत्री मदन दिलावर से केंद्रीय सडक परिवहन व राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी को पत्र भेजकर आग्रह किया कि कोटा-झालावाड राष्ट्रीय राजमार्ग-52 पर मुकुंदरा नेशनल पार्क की परिधि में रेेलवे लाइन के नीचे दरा की नाल से यातायात एकतरफा होने के कारण नागरिकों को भारी असुविधा का सामना करना पड रहा है। जिसे देखते हुये इस स्थान पर नये अंडरपास का निर्माण करवाने के निर्देश जारी करें।


दिलावर ने बताया कि वर्तमान में रेलवे लाइन के नीचे दरा की नाल में 5.6 मीटर चौडा व 28 मीटर लम्बाई की सडक पर एकतरफा आवागमन होने से यातायात बाधित हो रहा है, जिससे वाहन चालकों को कई घंटे तक जाम की स्थिति से जूझना पड रहा है। रामगंजमंडी अथवा झालावाड से उपचार के लिये संभागीय मुख्यालय कोटा आने वाले गंभीर मरीजों व उनके परिजनों को आपातकालीन सेवाओं के दौरान बेहद असुविधा हो रही है। स्थिति यह है कि कुछ गंभीर रोगी लगभग 7 किलोमीटर लम्बे जाम में फंसकर जान तक गंवा चुके हैं। इस राजमार्ग पर दोनो ओर फोर लेन आवागमन को पिछले कई वर्षों से दरा की नाल में वन-वे प्रवेश करना पड रहा है। ऐसे में आम जनता की इस मुख्य समस्या का स्थायी समाधान करना अत्यंत आवश्यक हो गया है।
उन्होंने केंद्रीय मंत्री गडकरी से आग्रह किया कि वे जनहित में उक्त मार्ग पर नये अंडरपास के तत्काल निर्माण हेतु डीपीआर एवं निर्माण कार्य की स्वीकृति के लिये निर्देश प्रदान करें। जिससे आम जनता को बडी राहत मिल सके।

(Visited 122 times, 1 visits today)

Check Also

हॉस्टल्स से यूडी टैक्स की वसूली आवासीय श्रेणी में हो

जयपुर में विधायक संदीप शर्मा के साथ यूडीएच मंत्री झाबर सिंह खर्रा से मिला प्रतिनिधिमंडल …

error: Content is protected !!