Sunday, 28 April, 2024

‘RAS’ संस्था में श्याम जाजू अध्यक्ष व महावीर गुप्ता सचिव बने

न्यूजवेव@जयपुर

राजस्थान के मसाला कारोबारियों की प्रमुख संस्था राजस्थानी एसोसिएशन ऑफ स्पाइसेस (RAS) की वार्षिक बैठक 17 दिसंबर को जयपुर के निजी होटल में सम्पन्न हुई, जिसमें संस्था के द्विवार्षिक चुनाव सम्पन्न हुए। चुनाव में सर्वसम्मति से जयपुर के विनीत चौपड़ा चेयरपर्सन, जोधपुर के श्याम जाजू अध्यक्ष एवं कोटा के महावीर गुप्ता सचिव एवं जोधपुर के दिनेश सोनी कोषाध्यक्ष चुने गये।

बैठक में राजस्थान में प्रमुख मसाला जिंसों की बुवाई, वर्तमान एवं संभावित उत्पादन, मार्केट पूर्वानुमान आदि का विश्लेषण किया गया। राजस्थान से मसालों के निर्यात संवर्धन को बढावा देने के लिये कुछ नीतिगत निर्णय लिये। बैठक में राजस्थान के विभिन्न जिलों से लगभग 70 प्रमुख मसाला व्यवसायी प्रतिनिधियों (डायरेक्टर्स ) ने भाग लिया।

फरवरी में रीजनल बिजनेस मीट कोटा में

नवनिर्वाचित अध्यक्ष श्याम जाजू एवं सचिव महावीर गुप्ता ने बताया कि रास संस्था द्वारा फरवरी,2024 में कोटा में मसाला व्यवसायियों की रीजनल मीट आयोजित की जायेगी जिसमें देश विदेश के मसाला कारोबारी, निर्यातक, उद्यमी एवं व्यापारी सम्मिलित होंगे। इस बिजनेस मीट में राजस्थान में जीरा, धनिया, सौंफ, मैथी एवं कसूरी मैथी जैसे मसालों की वर्तमान पैदावार, भविष्य की संभावनाओं, व्यापार, निर्यात आदि पर सामूहिक चर्चा की जायेगी। इस आयोजन में प्रमुख मसाला निर्यातक, कृषि विभाग के विशेषज्ञ एवं स्पाइसेस बोर्ड के अधिकारी भी शामिल होंगे।

(Visited 80 times, 1 visits today)

Check Also

वर्ग विशेष की 100 % वोटिंग की बात करने वालों को मुंह तोड़ जवाब दे जनताः मुख्यमन्त्री

सीएम-डिप्टी सीएम ने बिरला के लिए किया प्रचार न्यूजवेव@कोटा मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा और उपमुख्यमंत्री …

error: Content is protected !!