Thursday, 2 February, 2023

न्यास अधिकारी देगे प्रमाण पत्र, मेरा एरिया हुआ पशुमुक्त- आर डी मीणा

15 दिन की कार्ययोजना बनाकर शहर को क्षेत्रवार पशुमुक्त करने के दिये निर्देश
न्यूजवेव @कोटा

नगरीय विकास एवं स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल के निर्देश पर कोटा शहर से आवारा मवेशियों को हटाने एवं अवैध बाडों के अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई लगातार जारी है। गुरुवार को नगर विकास न्यास एवं नगर निगम की संयुक्त कार्रवाई में शहर के विभिन्न इलाकों में 83 मवेशियों को पकड़कर गौशाला भेजा गया।
न्यास उपसचिव ताहिर मोहम्मद ने बताया कि कोटा शहर को कैटल फ्री शहर बनाने के लिए चलाए जा रहे अभियान के तहत गुरुवार को घोड़ा वाला बाबा चौराहा, गुमानपुरा, रामपुरा, सेवन वंडर्स रोड बल्लभबाड़ी ,छावनी, कोटडी 80 फीट रोड, सूरसागर सहित अन्य इलाकों में गठित टीमें पहुंची और करीब 86 मवेशियों को पकड़कर गौशाला भेजा गया वही इन क्षेत्रो में अवैध बड़ा संचालित करने वालों के खिलाफ कार्रवाई के तहत नोटिस दिए गए।
क्षेत्रवार टीमें बनाई
कोटा शहर को पशु मुक्त करने के लिए गुरूवार को समीक्षा बैठक में न्यास ओएसडी आर डी मीणा ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि 15 दिन की कार्ययोजना बनाकर क्षेत्रवार आवारा मवेशियों को हटाए जाए। अलग-अलग टीमों का गठन कर एरिया वाइज अभियान को चलाया जाये। कोटा शहर को कैटल फ्री शहर बनाना प्राथमिकता है। दादाबाड़ी, घोड़ा बस्ती क्षेत्र के पशुपालकों ने हाल ही में देवनारायण आवासीय योजना में सर्वे के तहत आवेदन किया हैं, वो अपना आवंटन पत्र न्यास कार्यालय से प्राप्त कर वहां शिफ्ट हो। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि देवनारायण आवासीय योजना के आवंटी पशुपालक अगर पशुओं के साथ शहर में कई बाड़ा बनाकर पशुपालन करते दिखते है तो उनके आवंटन को निरस्त कर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए। बैठक में न्यास उपसचिव चंदन दुबे, पुलिस उप अधीक्षक अशीष भार्गव, मुख्य लेखा अधिकारी टीपी मीणा, अधीक्षण अभियंता राजेंद्र राठौड़, राजस्व सलाहकार परमानंद गोयल सहित न्यास अधिकारी मौजूद रहे।

(Visited 29 times, 1 visits today)

Check Also

असहाय दीन-दुखियों की सेवा करने वाले सुुनील दुबे का निधन

मदर टेरेसा निर्मल होम मे पिछले 15 वर्षों से 120 से अधिक विमंदितों  के साथ …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: