Wednesday, 25 May, 2022

12 दिन में करें जेईई-मेन का निःशुल्क रिवीजन

20 जुलाई से प्रारंभ होने वाली जेईई-मेन परीक्षा के लिये ‘ई-सरल’ कोचिंग संस्थान ने लांच किया मेगा रिवीजन बूस्टर डोज
न्यूजवेव @ कोटा

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा 20 से 25 जुलाई तक तीसरे चरण की एवं 27 जुलाई से 2 अगस्त तक चौथे चरण की जेईई-मेन,2021 परीक्षा आयोजित की जा रही है। दोनों सत्रों में लगभग 7 लाख से अधिक परीक्षार्थी 334 शहरों के 828 परीक्षा केंद्रों पर कम्प्यूटर बेस्ड मोड में पेपर देंगे। इसके लिये 12 जुलाई तक ऑनलाइन आवेदन किये जा सकते हैं। उसके बाद प्रवेश पत्र डाउनलोड करने की सूचना जेईई-मेन पोर्टल पर दी जायेगी। परीक्षार्थी किसी भी अपडेट के लिये एनटीए की अधिकृत वेबसाइट www.nta.ac.in देखते रहें।


जेईई एवं नीट प्रवेश परीक्षाओं के लिए ऑनलाइन कोचिंग संस्थान ‘ई-सरल‘ के निदेशक आईआईटीयन सारांश गुप्ता ने बताया कि चार चरणों में बेस्ट एनटीए स्कोर के आधार पर विद्यार्थियों को आल इंडिया रैंक आवंटित की जाएगी। कोरोना महामारी के दौरान पहले व दूसरे चरण की परीक्षाएं कुछ माह पहले हो चुकी हैं, जबकि तीसरे व चौथे सत्र की परीक्षाओं के लिए विद्यार्थियों को रिवीजन करने के लिये बहुत कम समय मिला है।

एनटीए स्कोर इम्प्रूव करने का अवसर
विद्यार्थियों की इस परेशानी को देखते हुए ई-सरल संस्थान ने 12 दिन का ‘निःशुल्क सुपर मेगा रिवीजन‘ कोर्स लांच किया है। जिसके तहत अनुभवी आईआईटी फैकल्टी ऑनलाइन रिवीजन करवा रहे हैं। मुख्य परीक्षा से ठीक पहले विद्यार्थी फिजिक्स, केमिस्ट्री एवं मैथ्स के सिलेबस का सम्पूर्ण रिवीजन अनुभवी फैकल्टी एवं मेंटर की गाइडेंस में कर सकेंगे। मात्र 12 दिन के इस फ्री रिवीजन से विद्यार्थियों में परीक्षा व पेपर पैटर्न का भय खत्म होगा तथा वे पूरे आत्मविश्वास के साथ पेपर दे सकेंगे।
उन्होंने बताया कि ई-सरल के यूट्यूब चेनल पर 12 दिन के निःशुल्क सुपर मेगा रिवीजन कोर्स को पहले दिन विभिन्न राज्यो के 1,27,000 से अधिक जेईई स्टूडेंट्स ने ज्वाइन किया। यह रिवीजन कोर्स सही मायने में स्टूडेंटस के लिए जेईई-मेन,2021 का बूस्टर डोज है। कोटा से कोचिंग ले रहे हजारों स्टूडेंट्स इस वर्ष ऑनलाइन तैयारी के बाद सीबीटी मोड में दोनो सत्र की परीक्षाएं देंगे। इस निःशुल्क रिवीजन से उन्हें एनटीए स्कोर इम्प्रूव करने का अवसर मिलेगा।

(Visited 828 times, 1 visits today)

Check Also

लोकसभा अध्यक्ष त्रिपल आईटी कोटा का निर्माणाधीन कैम्पस देखने पहुंचे

रानपुर में 100 एकड़ क्षेत्रफल में 121 करोड़ की लागत से बन रहा है स्थायी …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: