Sunday, 16 June, 2024

JEE-Main परीक्षा के दौरान लॉकडाउन में ढील

ऑटो, टेम्पो, बसें, होटल किराना दुकानें खुलेंगी, ऑनलाइन फ़ूड डिलेवरी चालू रहेगी
न्यूजवेव @ कोटा
कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए 6 सितम्बर तक लागू लॉकडाउन में राज्य के गृह विभाग के आदेशानुसार की पालना में जेईई मुख्य परीक्षा के अभ्यर्थियों के निर्बाध आवागमन एवं रूकने की व्यवस्था के दृष्टिगत रखते हुए शिथिलता प्रदान की गई है।
जिला कलक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट उज्जवल राठौड़ ने बताया कि शिवज्योति इन्टरनेशनल स्कूल आईपीडी 5 इन्सटीट्यूशनल एरिया रानपुर तथा ओम कोठारी इन्सटीट्यूट ऑफ मेनेजमेंट एण्ड रिसर्च ए-1, स्पेशल आईपीआईए झालावाड रोड, अनन्तपुरा में परीक्षा केन्द्र बनाये गये है। उक्त केन्द्रों पर परीक्षा देने के आने वाले परिक्षार्थियों के लिए सुविधा के लिए लॉक-डाउन में 1 से 6 सितम्बर तक के लिए शिथिलता दी गई है।

इन सुविधाओ की अनुमति
1. जेईई मुख्य परीक्षा के अभ्यर्थियों, उनके अभिभावको एवं परीक्षा के कार्मिको को उनके रूकने के स्थान से परीक्षा केन्द्र तक व्यक्तिगत वाहन/ऑटो/टेम्पों/लोक परिवहन वाहन के माध्यम से आने जाने हेतु छूट होगी।2. ऐसे अभ्यर्थी का प्रवेश पत्र हार्ड अथवा सॉफ्ट कॉपी में एवं परीक्षा कार्मिक/स्टॉफ/प्रतिनिधि के पास परीक्षा में नियुक्ति संबंधी उपलब्ध कोई दस्तावेज उनके आवागमन हेतु वैध पास के रूप में अनुमत होगा।
3. होटल/धर्मशाला/गेस्ट हाउस/लॉज एवं ठहरने की ऐसी ही अन्य इकाईयों का खोला जाना अनुमत होगा। उक्त इकाईयों एवं रेस्टोरेन्ट्स को स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय भारत सरकार द्वारा 4 जून 2020 को जारी मानक संचालन प्रक्रिया एवं गाईड लाईन का अनिवार्य रूप से पालन करना होगा।
4. इस दौरान ऑन लाईन ऑर्डर के आधार पर भोजन की व्यवस्था के लिए होम डिलेवरी अनुमत होगी।
5. इस दौरान शहर में किराने की दुकानों का प्रातः 8 बजे से सांय 6 बजे तक खोला जाना अनुमत होगा।
6. परीक्षा आयोजकों को कोविड-19 संबंधी प्रोटोकॉल की कठोरता से पालना करनी होगी।
परीक्षा केन्द्रो पर पारस्परिक 6 फीट की दूरी, मास्क पहनना, सार्वजनिक स्थानों पर थूकने पर रोक, व्यक्तिगत स्वच्छता आदि बनाये रखेगें।

(Visited 173 times, 1 visits today)

Check Also

फिजिक्स वाला (PW) स्टूडेंट तथागत अवतार बने नीट-यूजी टॉपर

AIR-1 : घर पर रहकर ऑनलाइन क्लास में पढते हुये 720 में से 720 अंक …

error: Content is protected !!