Monday, 17 June, 2024

एक्सप्रेस-वे 8 लेन के लिंक रोड से जुडे़गा भवानीमंडी

तोहफा : लघु उद्योग भारती के प्रयासों से एक्सप्रेस हाईवे 8 लेन रतनपुरा से वाया लेदी चौराहा भवानीमंडी को मिला लिंक रोड, क्षेत्र के औद्योगिक विकास में आयेगी तेजी
न्यूजवेव@ कोटा

केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने मंगलवार को घोषणा की कि प्रस्तावित दिल्ली-मुंबई एक्सप्रे-वे 8 लेन को झालावाड जिले के भवानीमंडी को भी लिंक किया जायेगा। इस एक्सप्रेस-वे में 21 किलोमीटर सडक का निर्माण कार्य रतनपुरा (नीमथुर) से लेदी चौराहा होते हुए भवानीमंडी से जोड़कर किया जायेगा। इस अवसर पर लघु उद्योग भारती के राष्ट्रीय संगठन मंत्री प्रकाश चंद्र एवं झालावाड़ से भाजपा सांसद दुष्यंत सिंह भी मौजूद रहे।

Proposed Express way

उल्लेखनीय है कि व्यापार महासंघ एवम लघु उद्योग भारती के एक प्रतिनिधि मंडल ने सितंबर में केंद्रीय सड़क व परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से जयपुर में वार्ता कर भवानीमंडी को एक्सप्रेस-वे के 8 लेन से लिंक करने की मांग की थी, जिससे इस क्षेत्र का औद्योगिक विकास हो सके।
लघु उद्योग भारती के राष्ट्रीय संगठन मंत्री प्रकाश चंद्र ने मंगलवार को भवानीमंडी के व्यापार संघ अध्यक्ष प्रीतपाल सिंह को दूरभाष पर बताया कि मंत्री की इस घोषणा से झालावाड़ जिले में चहुंमुखी विकास के नये द्वार खुलेंगे। इस घोषणा पर लघु उद्योग भारती कोटा ईकाई के अध्यक्ष सीए महेश गुप्ता एवं व्यापार संघ के सदस्यों ने मंत्री गडकरी का आभार जताते हुये कहा कि इससे दिल्ली-मुंबई सड़क मार्ग आसान हो जाने से हाडौती संभाग में लघु उद्योगें में निवेश की संभावनायें बढ़ जायेंगी।

(Visited 6,566 times, 1 visits today)

Check Also

जेईई-एडवांस्ड,2024 में एलन छात्र वेद लाहोटी बने ऑल इंडिया टॉपर

आईआईटी मद्रास द्वारा 14 दिन में रिजल्ट घोषित, एलन की द्विजा पटेल बनी गर्ल्स टॉपर …

error: Content is protected !!