Sunday, 16 June, 2024

कोटा में स्पोर्ट्स एकेडमी खोलने की संभावना – किरण रिजिजू

एलन में पूर्वोत्तर राज्यों के स्टूडेंट से मिले केंद्रीय खेल व युवा मामलात मंत्री
न्यूजवेव@ कोटा
केन्द्रीय खेल एवं युवा मामलात मंत्री किरेन रिजिजू ने कहा कि कोटा के युवाओं को स्पोर्ट्स में आगे लाने के लिए जल्द ही योजना बनाई जाएगी। यहां स्पोटर्स एकेडमी स्थापित कर युवाओं को रूचि के खेल में आगे बढने का अवसर दिया जा सकता है। वे इस बारे में अधिकारियों से चर्चा करेंगे।


रिजिजू एक दिवसीय कोटा यात्रा पर 26 सितंबर को कोटा में प्रवेश परीक्षाओं की तैयारी कर रहे पूर्वोत्तर राज्यों के कोचिंग विद्यार्थियों से रूबरू हुये। एलन कॅरिअर इंस्टीट्यूट के जवाहर नगर सत्यार्थ परिसर में आयोजित भाजपा के जनजागरण अभियान में पूर्वोत्तर के सैकड़ों विद्यार्थियों ने रिजिजू का भावभीना अभिनन्दन किया। उन्होंने कहा कि कोटा सचमुच मिनी इंडिया है जहां इतनी बड़ी संख्या में पूर्वोत्तर के विद्यार्थी पढाई कर रहे हैं।


युवा मामलात मंत्री रिजिजू ने कहा कि कोटा युवाओं का शहर है। यहां उन हजारों युवाओं में ऊर्जा दिखाई देती है जो डॉक्टर या इंजीनियर का सपना सच करने के लिये मेहनत कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि देश के युवा शिक्षा के साथ-साथ खेल के क्षेत्र में देश का नाम रोशन करने के लिये आगे आएं। कार्यक्रम में एलन निदेशक नवीन माहेश्वरी ने रिजिजू को साफा व शॉल पहनाकर स्मृति चिह्न के साथ सम्मानित किया।
Twitte -‘Kota is Education Hub’

केंद्रीय मंत्री ने नईदिल्ली पहुंचकर शुक्रवार को  Twit किया -‘कोटा राजस्थान में एजुकेशन हब है। मुझे वहां जाकर एलन कॅरिअर इंस्टीट्यूट में पूर्वोत्तर राज्यों के स्टूडेंट्स से मिलकर बहुत खुशी हुई।’

(Visited 151 times, 1 visits today)

Check Also

‘कामयाब कोटा’ अभियान में जिला कलक्टर ले रहे हैं क्लास

न्यूजवेव @कोटा जिला कलक्टर डॉ.रविंद्र गोस्वामी इन दिनों ‘कामयाब कोटा’ मिशन के तहत कोचिंग संस्थानों …

error: Content is protected !!