Thursday, 25 April, 2024

जनता पर बढ़ा टोल टैक्स, स्टेट हाईवे पर राहत सिर्फ दिखावा

दुविधा: इधर स्टेट हाईवे पर टोल फ्री किया, उधर नेशनल हाईवे पर टोल की दरें बढ़ा दीं
न्यूजवेव @ बारां
राज्य सरकार ने जैसे ही स्टेट हाईवे पर 1 अप्रैल से निजी वाहनों को टोल फ्री करने की घोषणा की, उधर नेशनल हाईवे पर टोल की दरों में बढ़ोतरी कर जनता सेे ही कर वसूली कर ली। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री श्री प्रमोद जैन भाया ने कहा कि केंद्र व राज्य में भाजपा सरकारें हैं, फिर टोल टैक्स की वसूली में जनता के साथ यह दोहरा खेल क्यों हो रहा है।

Jaipur-Deoli toll

उन्होंने बताया कि पिछले 2 दिनों में कोटा-देवली नेशनल हाईवे पर कार चालकों से 5 रूपए से लेकर अधिकतम 30 रूपए ज्यादा टोल टैक्स वसूला गया। जिससे एनएच से गुजरने वाले सभी निजी वाहनचालक चकित रह गए। ये बढ़ी हुई दरें आगे भी जारी रहीं तो जनता पर ही आर्थिक मार पडे़गी।

एक ही नाके पर रोज 2 लाख का टोल टेक्स ज्यादा

राज्य सरकार ने 1 अप्रैल से सभी 56 स्टेट हाईवे सहित जिला व ग्रामीण सडकों पर पीडब्ल्यूडी, रिडकोर व आरएसआरडीसी के समस्त 143 टोल नाकों पर निजी वाहनों को टोल फ्री करने की घोषणा की है। इससे जैसे ही राहत महसूस हुई, उसी दिन मध्यरात्रि से कोटा से देवली के बीच टोल नाके पर अचानक दरें बढ़ा दी गईं।

जयपुर की ओर इस मार्ग से गुजरने वाले वाहनचालकों से रोज 2 से 3 लाख रूपए टोल के रूप में ज्यादा वसूल किए जाएंगे। इस टोल नाके पर अभी करीब 15 लाख रू की कर वसूली होती है, जो बढ़कर 17 लाख रू हो जाएगी। इसी तरह, एनएच के अन्य टोल नाकों पर गोपनीय तरीके से दरें बढा दी जाएंगी, जो निजी वाहनचालकों के साथ धोखा है।

(Visited 469 times, 1 visits today)

Check Also

आपका एक-एक वोट देश को मजबूत करेगा – अमित शाह

न्यूजवेव @कोटा कोटा-बूंदी सीट पर चुनाव प्रचार के अंतिम दौर में शनिवार को भाजपा के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!