Thursday, 2 February, 2023

15 जुलाई तक बदल सकते हैं JEE-Main का सेंटर

न्यूजवेव @ नईदिल्ली

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ((NTA) द्वारा जेईई-मेन-2020 के दूसरे चरण की परीक्षा आगामी 1 से 6 सितम्बर,2020 को सीबीटी मोड में आयोजित की जाएगी। इससे पहले एजेंसी ने परीक्षार्थियों को आवेदन फॉर्म में सुधार तथा सेंटर में बदलाव करने का अवसर दिया है।
जेईई-मेन के परीक्षार्थियों को अपने आवेदन पत्र के विवरण में त्रुटियों में सुधार तथा परीक्षा केंद्र बदलने का अवसर 4 जुलाई से 15 जुलाई तक दिया जा रहा है। परीक्षा केंद्र आवंटन की वरीयता अभ्यर्थी द्वारा भरी गई चॉइस के आधार पर तय की जाएगी। यदि किसी शहर के परीक्षा केंद्र पर परीक्षार्थियों की संख्या क्षमता से अधिक हुई तो उन्हें एनटीए द्वारा अन्य शहर में सेंटर आवंटित किया जाएगा।
याद दिला दें कि महाराष्ट्र,दिल्ली,तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल सहित कुछ राज्यों में कोविड-19 वैश्विक महामारी के फैलते प्रकोप को देखते हुए परीक्षार्थी अपने सेंटर बदलने की आवाज उठा रहे थे, उनके हित मे एनटीए ने विवरण में सुधार का मौका दे दिया है।
पहले चरण की परीक्षा जनवरी में हो चुकी है लेकिन अप्रेल में होने वाले दूसरे चरण की परीक्षा कोरोना महामारी के कारण दो बार स्थगित की जा चुकी है। दोनो परीक्षाओं के बाद मेरिट सूची जारी की जाएगी जिसमे स्टूडेंट को बेस्ट स्कोर के आधार पर आल इंडिया रैंक आवंटित की जाएगी। इसके बाद काउंसलिंग में ऑल इंडिया रैंक के अनुसार एनआईटी, त्रिपल आईटी, केंद्र वित्त पोषित तकनीकी इंस्टिट्यूट व राज्यों के प्रमुख इंजीनियरिंग कॉलेजों में बीटेक व बीआर्क सीटों पर दाखिले दिए जाएंगे

(Visited 110 times, 1 visits today)

Check Also

Coal Ministry Planned a Roadmap for Coal to Hydrogen

Coal Ministry to Organize National Mineral Congress and Coal Gasification Plant Visit in Bhubaneshwar, 20 …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: