Sunday, 27 September, 2020

जनता की जागरूकता से ही रूकेगा कोरोना संक्रमण 

सम्भागीय आयुक्त ने जागरुकता पोस्टर का विमोचन किया
न्यूजवेव@ कोटा

संभागीय आयुक्त कैलाशचन्द मीणा ने कहा कि कोरोना संक्रमण रोकने के लिए प्रशासन के साथ आम नागरिकों को भी जागरूक होकर सुरक्षित रहने की पालना करनी होगी। तभी स्वयं के साथ शहर व समाज को कोरोना मुक्त रखा जा सकेगा।
संभागीय आयुक्त ने सोमवार को सीएडी कार्यालय में सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग द्वारा कोरोना जागरूकता विशेष अभियान के द्वितीय चरण के लिए पोस्टर, पैम्पलेट तथा स्टीकर का विमोचन किया। उन्होंने कहा कि पुलिस-प्रशासन तथा चिकित्सा विभाग के साथ ही जागरूकता बढाने में सूचना जनसम्पर्क विभाग द्वारा चलाया जा रहा विशेष अभियान कारगर साबित हुआ है।
मीणा ने कहा कि आम जनता कोरोना गाईडलाईन का पालन करे तथा बचाव के लिए सरकार द्वारा जारी एडवाइजरी को अपनायें। कोरोना से डरे नहीं बल्कि सतर्क रहकर बचाव करें। राजस्थान सतर्क है थीम पर तैयार पोस्टर, पैम्पलेट में सीधा प्रभावित करने वाली पंच लाईनों का उपयोग किया गया है। सारगर्भित सचित्र संदेशों के साथ कोरोना बचाव के बारे में जानकारी दिये जाने से यह प्रचार सामग्री जागरूकता में कारगर साबित होगी।

जिला कलक्टर उज्जवल राठौड़ ने कहा कि इस प्रचार सामग्री से सभी शहरी तथा ग्रामीण क्षेत्रों में जागरूकता पैदा होगी। एसपी ग्रामीण शरद चौधरी ने कहा कि कोरोना रोकथाम के लिये आम नागरिक आगे आयेंगे तो निश्चित ही संक्रमण कम होगा। मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. विजय सरदाना ने कहा कि इलाज से ज्यादा जरूरी है कि संक्रमण रोकने के उपाय करें।
उप निदेशक जनसम्पर्क हरिओम सिंह गुर्जर ने बताया कि विशेष जागरूकता अभियान के द्वितीय चरण में 1 सितम्बर से सभी शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में प्रचार सामग्री प्रदर्शित की जाएगी। इस अवसर पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर प्रवीण जैन, अधीक्षक एमबीएस अस्पताल डॉ. नवीन सक्सेना, सीएमएचओ डॉ. भूपेन्द्र सिंह तंवर, संयुक्त निदेशक सांख्यिकी एमएल मालव सहित अधिकारी मौजूद रहे।
बाजारों में लगेंगे जागरूकता फ्लैक्स
शहर में कोरोना संक्रमण रोकने के लिये निजी संस्थान भी सहयोग कर रहे हैं। जय दुर्गा प्रिंटिंग प्रेस गुमानपुरा ने एसपी सिटी गौरव यादव को 100 फ्लैक्स तैयार करके दिये। इन्हें विभिन्न थानों द्वारा कोरोना जागरूकता के लिये लगाया जायेगा। प्रिंटिंग प्रेस के चन्द्रशेखर गुर्जर ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर प्रवीण जैन को 100 फ्लैक्स सौंपे।

(Visited 16 times, 1 visits today)

Check Also

कोराना से बचाव के लिये मास्क अवश्य पहनें, लेकिन ड्राई आई से भी बचें

न्यूजवेव @ कोटा कोरोना वैश्विक महामारी से बचाव के लिये नियमित फेस मास्क पहनना बहुत …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: