Tuesday, 1 December, 2020

वार्ड-63 में महिला मतदाताओं का रूझान कांग्रेस प्रत्याशी की ओर

वार्ड-63 में चुनाव प्रचार के अंतिम दौर में कांग्रेस के प्रत्याशी पीडी गुप्ता भाजपा पर भारी
न्यूजवेव @ कोटा

कोटा दक्षिण के वार्ड-63 में चुनाव प्रचार के अंतिम दौर में परिवर्तन की लहर देखी जा रही है। शुक्रवार को बसंत विहार क्षेत्र में हुये एक सर्वे में 850 से अधिक मतदाताओं ने इस बार पार्टी से अधिक अच्छी छवि के प्रत्याशी को वोट देने की इच्छा जताई। 25 से 52 वर्ष की महिलाओं ने कहा कि 5 वर्ष तक वार्ड में भाजपा की महिला पार्षद ने जनता से दूरी बनाई रखी, जिससे महिलाओं में आक्रोश है। वे चाहती हैं कि वार्ड पार्षद ऐसा हो जो वार्ड में पानी की समस्या, नालियों की सफाई, सडकें, गंदगी, पार्किंग व पार्को में सुविधायें जैसे काम करके दिखाये। वार्ड पार्षद एमएलए या सांसद की तरह आम जनता से दूरी रखेंगे तो उनको दोबारा वोट नहीं देंगे।
पहली बार वोट देने वाले युवाओं ने कहा कि अगले साढे़ तीन साल तक नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल ही कोटा का विकास करेंगे, ऐसे में वार्ड में कांग्रेस प्रत्याशी को जिताने से ही विकास कार्य होंगे। पहली बार कई युवा मतदाता भाजपा की बजाय कांग्रेस को वोट देंगे। उन्होंने तर्क दिया कि वार्ड पार्षद के चुनाव में पार्टी से अधिक प्रत्याशी को तवज्जों देना होगा। कांग्रेस प्रत्याशी पीडी गुप्ता स्थानीय होने से हमेशा आसानी से सबके लिये उपलब्ध रहेंगे।
महिलाओं ने संभाला जीत का मोर्चा


वार्ड-63 बसंत विहार में कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में घर-घर जनसंपर्क करने वाली अंजली चावला, मोनिका चौपडा, गुरजीत, सीमा अग्रवाल, ममता गुप्ता, मंजू देवी,पिंकी अग्रवाल, डिम्पल गोयल प्रीति गांधी, सीमा शर्मा, मीना विजय, चंदा गुप्ता, अर्चना जैन, शशि, सोनिया आहूजा, संगीता जैन, सुनीता नरूका, कृष्णा देवी, सीमा गौतम सहित कई महिलाआंे ने कहा कि आम जनता इस बार परिवर्तन के लिये वोट करेगी। जनता को अगले एक वर्ष में वार्ड की मूलभूत समस्याओं का समाधान चाहिये। हम नेता को नहीं कार्यकर्ता को पार्षद बनायेंगे।
कांग्रेस प्रत्याशी पीडी गुप्ता के समर्थन में बसंत विहार क्षेत्र में मंत्री शांति धारीवाल ने रोड शो किया, कांग्रेस के प्रदेश महासचिव पंकज मेहता, कांग्रेस के जिलाध्यक्ष रविंद्र त्यागी, शिवकांत नंदवाना, पूर्व विधायक पूनम गोयल, राखी गौतम सहित कांग्रेस के स्टार प्रचारकों ने जनता से कहा कि वे इस बार वार्ड के विकास के लिये वोट करें। कांग्रेस की विजय से यह वार्ड विकसित करेक कोटा दक्षिण का आदर्श वार्ड बनाया जायेगा। चुनाव प्रभारी विनोद पारेता ने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने घर-घर जाकर मतदाता पर्चियां वितरित की तथा बूथ मैनेजमेंट की रणनीति पर चर्चा की।

(Visited 18 times, 1 visits today)

Check Also

लोकतंत्र सैनानी मोहर सिंह का निधन

न्यूजवेव@कोटा लोकतंत्र सेनानी मोहरसिंह ने गुरुवार 29 अक्टूबर सवेरे अंतिम सांस ली। वे साहसिक निडर …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: