Sunday, 28 April, 2024

केशवराय पाटन जनसुनवाई में 40 परिवादों का हुआ समाधान

न्यूजवेव@ कोटा

जिले की केशवराय पाटन पंचायत समिति में गुरूवार को उपखंड स्तरीय जनसुनवाई हुई, जिसकी अध्यक्षता जन अभियोग निराकरण समिति के राज्यस्तरीय सदस्य राजेश गुप्ता करावन ने की। जनसुनवाई के दौरान विभिन्न सरकारी विभागों के 40 से अधिक परिवाद प्राप्त हुए जिसमं सेे अधिकांश जन शिकायतों का तुरंत ही निस्तारण कर दिया गया।


सहवरित पार्षद मुजीबर रहमान अंसारी ने सीएडी विभाग से नगरपालिका को निर्माण कार्य स्वीकृति नहीं मिलने की शिकायत दर्ज करवाई, जिसके लिये अधिकारियों से बातचीत कर निर्माण स्वीकृति देने की अनुशंसा की गई। इससे केशवरायपाटन के लंबित विकास कार्य समय पर पूरे हो सकेंगे। सिलिकोसिस से पीड़ित अब्दुल का परिवाद जिला स्तर से सत्यापित होकर राज्य स्तर पर अनुमोदन के लिये भेजा गया।
जनसुनवाई में राजस्व विभाग के नामांतरण से संबंधित 6 मामले प्राप्त हुए जिनका तहसीलदार द्वारा जनसुनवाई में ही तुरंत समाधान किया गया। मुख्यमंत्री शहरी रोजगार गारंटी योजना में रोजगार के लिए प्राप्त परिवादो को तुरंत रोजगार देने के लिये सूचीबद्ध किया गया। करवाला गांव के परिवादी ने सीमा ज्ञान का परिवाद दर्ज करवाया। इस मामले में हल्का पटवारी की टीम बनाकर सीमा ज्ञान के लिये भेजा गया। ग्राम पंचायत जलोदा के भिंडी निवासी धनराज ने पीएम आवास से संबंधित शिकायत दर्ज की, जिसका मौके पर ही निराकरण कर दिया। राजेश गुप्ता ने सभी ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे राज्य सरकार की जनयोजनाओं का आम जनता को समय पर लाभ दिलान का प्रयास करें।
जनसुनवाई में उपखंड अधिकारी नरेंद्र मीना, सभी ब्लॉक स्तरीय अधिकारी व पंचायत समिति सदस्य ब्रह्मानंद मीना देवकिशन मीना,रामगोपाल मीना,कांग्रेस कार्यकर्ता हेमंत धाभाई,समाजसेवी राकेश गुप्ता, सहवरित पार्षद मुजीबर रहमान अंसारी, सारसला से सरपंच प्रतिनिधि तोलाराम मीना व अन्य जन प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

(Visited 80 times, 1 visits today)

Check Also

वर्ग विशेष की 100 % वोटिंग की बात करने वालों को मुंह तोड़ जवाब दे जनताः मुख्यमन्त्री

सीएम-डिप्टी सीएम ने बिरला के लिए किया प्रचार न्यूजवेव@कोटा मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा और उपमुख्यमंत्री …

error: Content is protected !!