Saturday, 15 June, 2024

रेजोनेंस में होगी तनावमुक्त पढाई, स्टूडेंट वैलनेस सेंटर का शुभारंभ

न्यूजवेव @कोटा
शिक्षा नगरी में प्रतियोगी प्रवेश परीक्षाओं की तैयारी के लिए सर्वश्रेष्ठ कोचिंग संस्थान रेजोनेंस ने विद्यार्थियों के शारीरिक एवं मानसिक स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए कोटा कैंपस में वैलनेस सेंटर स्थापित किया है। इस वैलनेस सेंटर का शुभारंभ गुरूवार को डिस्ट्रिक्ट सप्लाई ऑफिसर पुष्पा हरवानी ने किया। इसके माध्यम से विभिन्न राज्यों से घर से दूर कोटा आकर पढाई करने वाले विद्यार्थी तनावमुक्त होकर अपना अध्ययन कर सकेंगे।
जिला प्रशासन द्वारा प्रत्येक कोचिंग संस्थान को जारी गाइडलाइंस में निर्देश दिये गये हैं कि वे पढाई के साथ बच्चों को तनावमुक्त शिक्षा देने के लिये को-करिकुलर एक्टिविटीज (खेलकूद इत्यादि) भी जारी रखें। जो उनकी एकाग्रता और मानसिक स्वास्थ्य के लिए बहुत आवश्यक है। मेडिकल रिसर्च के अनुसार, मेंटल के साथ फिजिकल एक्टिविटी होने से विद्यार्थी नियमित पढ़ाई में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिये प्रेरित होते हैं। खेलकूद से उनको नई एनर्जी व ताजगी महसूस होती है।
रेजोनेंस के वाइस प्रेसीडेंट कीर्ति सिंह सोनगरा ने बताया कि संस्थान ऐसे कई बहुआयामी प्रकल्पों पर कार्य कर रहा है जिनके द्वारा प्रवेश परीक्षाओं के लिये कडी मेहनत कर रहे विद्यार्थियों के शारीरिक एवं मानसिक स्वास्थ्य को बैलेंस रखा जा सके। विद्यार्थियों ने रेजोनेंस में वेलनेस सेंटर खोलने के लिये मैनेजमेंट का आभार जताया।

(Visited 102 times, 1 visits today)

Check Also

‘कामयाब कोटा’ अभियान में जिला कलक्टर ले रहे हैं क्लास

न्यूजवेव @कोटा जिला कलक्टर डॉ.रविंद्र गोस्वामी इन दिनों ‘कामयाब कोटा’ मिशन के तहत कोचिंग संस्थानों …

error: Content is protected !!