Saturday, 15 June, 2024

रेजोनेंस में जेईई-एडवांस्ड 2022 रिजल्ट का जश्न

ऑल इंडिया मेरिट की टॉप 60 रैंक में रेजोनेंस के 8 विद्यार्थी चयनित
न्यूजवेव @ कोटा
जेईई-एडवांस्ड 2022 के रिजल्ट में शानदार प्रदर्शन पर रेजोनेंस संस्थान के शिक्षकों एवं विद्यार्थियों ने मंगलवार को विक्ट्री सेलिब्रेशन आयोजित किया। संस्थान के प्रबंध निदेशक आर के वर्मा ने बताया कि इस वर्ष जेईई एडवांस्ड में रेजोनेंस के 8 क्लासरूम विद्यार्थियों (ऑनलाइन व ऑफलाइन मोड) ने ऑल इंडिया मेरिट की टॉप-60 रैंक में सफलता प्राप्त की। इसमें आल इंडिया रैंक 6, 8, 11, 15, 35, 50, 54 व 58 पर रेजोनेंस के विद्यार्थियों ने कब्जा किया।


विक्ट्री सेलिब्रेशन में विभागाध्यक्षों ने जेईई एडवांस्ड के रिजल्ट की पूरी जानकारी शेयर की। सफलता से उल्लासित विद्यार्थियों ने अपने अभिभावकों के साथ जश्न मनाया। इस वर्ष जेईई-एडवांस्ड के शीर्ष रैंकर्स में पल्लव गोयल, वरदान वर्मा, पुलकित जैन, अंश अग्रवाल, कुशाग्र शर्मा व विधि जैन आदि शामिल हैं।
चयनित विद्यार्थियों ने रेजोनेंस के साथ अपनी यात्रा के अनुभव शेयर किये। इनमें से कुछ विद्यार्थी रेजोनेंस के साथ प्री-फाउंडेशन करियर केयर प्रोग्राम डिवीजन (कक्षा 5 से 10 तक के लिए) से ही जुड़े हुए हैं एवं जेईई एडवांस्ड के साथ-साथ एनटीएससी व केवीपीवाई जैसी परीक्षाओं में भी सफल हो चुके हैं।

रेजोनेंस सर्वश्रेष्ठ कोचिंग संस्थान


अंश के अभिभावक ने बताया कि उनके तीनों बच्चे रेजोनेंस से पढ़े हैं। बड़ा बेटा ईशु एनआईटी जयपुर में अध्ययनरत है छोटा बेटा इस वर्ष आईआईटी में प्रवेश लेगा व बेटी रेजोनेंस से मेडिकल की तैयारी कर रही है। छात्र पल्लव, पुलकित व कुशाग्र के अभिभावकों ने भी रेजोनेंस को सर्वश्रेष्ठ कोचिंग संस्थान बताते हुये सफलता पर खुशी जताई।
फिजिक्स के विभागाध्यक्ष भरत कुमार मातोरिया ने सभी चयनित विद्यार्थियों को प्रेरक गीत के साथ बधाई दी। गणित के प्रोफेसर व डिप्टी हेड कपिल जोशी ने विद्यार्थियों से अपने अनुभव साझा किये। एग्जीक्यूटिव प्रेसीडेंट व केमिस्ट्री के विभागाध्यक्ष शिवप्रताप रघुवंशी ने जेईई एडवांस्ड 2022 में रेजोनेंस के प्रदर्शन की पूरी जानकारी दी। प्रबंध निदेशक आर के वर्मा ने चयनित विद्यार्थियों एवं उनके अभिभावकों को पुष्पाहार पहनाकर बधाई दी । उन्होंने कहा कि विद्यार्थी लगातार परिश्रम करते रहें। संस्थान से जेईई एडवांस्ड के अलावा नीट यूजी में भी टॉप-30 में 2 विद्यार्थी चयनित हुये हैं। अंत में अपने चिर परिचित अंदाज में प्रेरक गीतों की प्रस्तुति पर सभी विद्यार्थी व फैकल्टी मेंबर्स झूम उठे ।

(Visited 491 times, 1 visits today)

Check Also

फिजिक्स वाला (PW) स्टूडेंट तथागत अवतार बने नीट-यूजी टॉपर

AIR-1 : घर पर रहकर ऑनलाइन क्लास में पढते हुये 720 में से 720 अंक …

error: Content is protected !!