Saturday, 15 June, 2024

राजेश गुप्ता जन अभियोग निराकरण समिति के सदस्य नियुक्त

प्रदेश अध्यक्ष ने कोटा, बूंदी, बारां व झालावाड़ जिले के लिये जन अभियोग निराकरण समिति का कार्यभार सौंपा
न्यूजवेव@ कोटा 

राजस्थान सरकार द्वारा गठित जन अभियोग निराकरण समिति में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अनुशंसा पर विभाग के संयुक्त शासन सचिव डॉ. ओमप्रकाश बैरवा ने 10 सदस्य मनोनीत किये हैं, जिसमें हाड़ौती से भवानीमंडी के राजेश गुप्ता ‘करावन’ को संभागीय सदस्य नियुक्त किया गया है।
प्रदेश स्तरीय जन अभियोग निराकरण समिति के अध्यक्ष पुखराज पाराशर ने गुरूवार को शासन सचिवालय, जयपुर में बैठक आयोजित कर सभी सदस्यों को नियुक्ति पत्र सौंपे तथा संभाग एवं जिला स्तर पर जनसमस्याओं के त्वरित समाधान के लिये कार्ययोजना का ब्यौरा प्रस्तुत किया। जन अभियोग निवारण समिति की प्रत्येक माह के प्रथम गुरुवार को पंचायत स्तर पर, द्वितीय गुरुवार को उपखण्ड स्तर पर एवं तृतीय गुरुवार को जिला स्तर पर जिला प्रशासन द्वारा आयोजित जन सुनवाई कार्यक्रम में महत्वपूर्ण भूमिका रहेगी। जन सुनवाई कार्यक्रम में वे कोटा संभाग के चारों जिलों में सभी विभागों से जुडी जन समस्याओं पर प्रशासनिक एवं विभागीय अधिकारियों के साथ चर्चा कर उनका अविलंब समाधान करने का प्रयास करेंगे।
कोटा संभाग से राजेश गुप्ता को समिति में सदस्य नियुक्त करने पर कोटा व झालावाड़ जिले एवं पंचायत समिति करावन में विभिन्न सामाजिक संगठनों, प्रबुद्ध नागरिकों एवं कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बधाई दी। इससे पूर्व राजेश गुप्ता को प्रदेश कांग्रेस कमेटी में सदस्य भी नियुक्त किया गया है।
कांग्रेस के युवा नेता राजेश गुप्ता ने कॉलेज में NSUI से जुड़कर राजनीति की शुरूआत की। वे कांग्रेस के झालावाड़ जिला महामंत्री एवं उपाध्यक्ष भी रहे। गांधीवादी विचारों से जुडकर उन्होंने पैतृक गांव, ब्लॉक व झालावाड जिले की जनसमस्याओं को मुखरता से उठाया और क्षेत्र में कई विकास कार्य भी प्रारंभ करवाये।
जन अभियोग निराकरण समिति का सदस्य बनाये जाने पर राजेश गुप्ता ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत एवं समिति अध्यक्ष पुखराज पाराशर का आभार जताया और कहा कि वे जल्द ही झालावाड जिले में मानव सेवा को समर्पित एक वृहद कार्यक्रम आयोजित करेंगे जिससे क्षेत्र के लोगों की हर विभाग से जुडी समस्याओं का तत्काल समाधान किया जायेगा।

(Visited 398 times, 1 visits today)

Check Also

‘कामयाब कोटा’ अभियान में जिला कलक्टर ले रहे हैं क्लास

न्यूजवेव @कोटा जिला कलक्टर डॉ.रविंद्र गोस्वामी इन दिनों ‘कामयाब कोटा’ मिशन के तहत कोचिंग संस्थानों …

error: Content is protected !!