Tuesday, 27 October, 2020

BTU ने समय पर रिजल्ट जारी करने का कीर्तिमान बनाया

न्यूजवेव@ बीकानेर

कोरोना वैश्विक महामारी के दौरान बीकानेर तकनीकी विश्वविद्यालय,बीकानेर ने MTech., MBA, B.Tech सहित विभिन्न कोर्सेर्स के रिजल्ट जारी कर दिये हैं। कुलपति प्रो.एच.डी. चारण ने बताया कि वर्तमान में सर्वोच्च न्यायालय एवं राज्य सरकार के निर्देशानुसार फाइनल ईयर की परीक्षाऐं ऑफलाईन मोड में सफलतापूर्वक हो रही हैं। जिसमें केन्द्र व राज्य सरकार की गाइडलाइन की पूर्णतः अनुपालना की गई है।

फाइनल ईयर के साथ ही अन्य सेमेस्टर परीक्षाओं के रिजल्ट जल्द जारी करने के लिये यूनिवर्सिटी स्तर पर एक नया फॉर्मूला अपनाते हुए 24 सितंबर को B.Tech द्वितीय एवं चतुर्थ सेमेस्टर, B.Design, M.Tech तथा MBA द्वितीय सेमेस्टर के कुल पांच रिजल्ट भी जारी कर दिये गये।

राज्य में संभवतः यह पहली यूनिवर्सिटी है जिसने कोरोना महामारी के बावजूद रिजल्ट घोषित करने में कोई विलम्ब नहीं किया। ऐसे विपरीत हालात में सभी रिजल्ट समय पर घोषित करने पर कुलपति ने परीक्षा नियंत्रक डॉ. मुकेश एम. जोशी, उपकुलसचिव डॉ. गोवर्धन व्यास, सहायक परीक्षा नियंत्रक प्रताप सिंह बारठ, डॉ. चंचल कच्छावा, अरविन्द सिरवी एवं परीक्षा नियंत्रक विभाग से जुडे सभी अधिकारियों व कर्मचारियों का आभार जताया।

विद्यार्थियों को मिल सकेगी स्कॉलरशिप 

Prof. HD Charan, VC

प्रो. चारण ने बताया कि राज्य में आर्थिक रूप से कमजोर विद्यार्थियों को केन्द्र व राज्य सरकार के विभिन्न स्कॉलरशिप का लाभ मिल सके, उसके लिय येे रिजल्ट जारी करना आवश्यक था। उन्होने बताया कि बीटीयू ने 1जुलाई,2020 से ही शैक्षणिक सत्र प्रारम्भ कर दिया था। जिससे यूनिवर्सिटी के सभी कोर्सो में की ऑनलाईन क्लासेस अकादमिक केलैंडर के अनुसार रेगुलर संचालित की जा रही हैं।
कुलपति ने सभी कोर्सेस की कक्षायें नियमित संचालित करने पर संकाय सदस्यों एवं अन्य अधिकारियों व कर्मचारियों को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि बीटीयू ने एक परिवार के रूप में ‘आपदा में अवसर‘ की धारणा को साकार कर दिखाया है। जिससे उच्च तकनीकी शिक्षा में राजस्थान का गौरव बढा है।

(Visited 89 times, 1 visits today)

Check Also

मौसी ने हॉस्टल में कामकर अनिल को पढ़ाया, नीट में सलेक्ट

माता-पिता दूसरों का खेत जोतकर घर चलाते हैं,अनिल ने प्राप्त की नीट में आल इंडिया …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: