Saturday, 23 January, 2021

झुंझुनू के जांबाज मोहसिन खान हुए देश पर कुर्बान

न्यूजवेव @ झुंझुनू

झुंझुनू जिले के शेखावाटी का एक और जांबाज लाडला सरहद पर देश सेवा करते समय वीरगति को प्राप्त हो गया। 16 ग्रेनिडियर में कार्यरत मोहसिन जम्मु कश्मीर के क्षेत्र नौशेरा में अपनी ड्यूटी करते समय पाकिस्तान की और से की गई सीज फायर का उल्लंघन मे हुई मुठभेड में वीरगति को प्राप्त हो गये। शहीद मोहसिन खान एक माह पूर्व ही अपने गांव में छुट्टी बिताकर ड्यूटी पर गये थे।

परिजनो के अनुसार मोहसिन खान अविवाहित था जिसका रिश्ता कुछ दिन पूर्व ही तय हुआ था। शहीद होने की सूचना मिलते ही घर पर कोहराम मच गया। चार भाई बहिनो में मोहसीन खान सबसे छोटा सदस्य था। शहिद के पिता सरवर अली खान भी सेना के सुबेदार से सेवानिवृत हुए है। उनके परिवार में 12 सदस्यो में से चाचा और ताऊ भी सेना में अपनी सेवाए दे चुके है। वही एक छोटा भाई सेना में जाईनिग करने के इंतजार में है जिसका कोरोना के चलते जोइनिंग नही हुई है। शहीद मोहसीन ने सितम्बर 2017 में जबलपुर में ट्रेनिंग की थी। फिर पठानकोट में ड्यूटी करने के बाद वर्तमान में जम्मू कश्मीर के नौशेरा में तैनात था।

शहीद मोहसिन की पार्थिव देह शाम को  कोलिण्डा गांव उनके निवास पर पहुची, जंहा सेना की टुकड़ी द्वारा गार्ड आफ आनर दिया गया। काफी संख्या में युवाओ ने देशभक्ति के नारे लगाते हुए भारत माता के जयकारो के साथ कब्रिस्तान पहुचे। कब्रिस्तान पहुचने के पश्चात सलामी दी। सांसद नरेन्द्र खीचड़, सेना के जवानो ने पुष्प चक्र अर्पित किये। तिरंगे को शहीद के पिता सुबेदार सरवर अली खान को सौपा। कब्रिस्तान में नमाज अदा कर पुष्प चक्र अर्पित कर शहीद की पार्थिव देह को सुपुर्द ए खाक किया गया।

(Visited 63 times, 1 visits today)

Check Also

20 माह की मासूम धनिष्ठा ने 5 लोगों को दी नई जिंदगी

बेटी की असमय मृत्यु होने पर माता-पिता ने उसके हार्ट, किडनी, लीवर व दोनो कॉर्निया …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: