Thursday, 25 April, 2024

कोटा में नियमित विमान सेवा के लिए कोचिंग संस्थान की पहल

एलन कॅरिअर इंस्टीट्यूट 30वें स्थापना वर्ष में 750 कर्मचारियों को देगा हवाई यात्रा का तोहफा

न्यूजवेव कोटा
एजुकेशन सिटी में विमान सेवा को नियमित रखने के लिए प्रमुख उद्योग एवं कोचिंग संस्थान यहां से एयर ट्रैफिक बढ़ाने में सहयोग करेंगे। फिलहाल कोटा-दिल्ली विमानसेवा महज 3 दिन में बंद हो गई, क्योंकि कंपनी को 9 सीटर एयरक्राफ्ट के लिए भी पर्याप्त हवाई यात्री नहीं मिले।

दूसरी ओर, शहर मे वर्षो बाद प्रारंभ हुई विमान सेवा को नियमित जारी रखने के लिए एलन कोचिंग संस्थान ने पहल की है। संस्थान के 30 वें स्थापना वर्ष के अवसर पर 18 अप्रैल से 750 से अधिक नान-अकादमिक स्टाफ को कोटा से जयपुर तक हवाई यात्रा का तोहफा दिया जाएगा।

निदेशक राजेश माहेश्वरी ने बताया कि शहर में हवाई सेवा के लिए
नागरिकों, उद्यमियों एवं जनप्रतिनिधियों ने साझा प्रयास किए जिससे कोटा से हवाई यात्रा जयपुर व दिल्ली तक शुरू हो सकी। संस्थान का प्रयास रहेगा कि भविष्य में हवाईसेवा कोटा से जयपुर व दिल्ली के अतिरिक्त इंदौर, अहमदाबाद व मुम्बई के लिए भी हो। क्योंकि इन शहरों से बडी संख्या में अभिभावक वर्षपर्यंत कोटा आते है।

उन्होंने बताया कि संस्थान में 3 वर्ष से अधिक समय से सेवाएं दे रहे कर्मचारियों को हवाई यात्रा की सुविधा दी जाएगी। सुप्रीम एयरलाइन्स में शेड्युल के अनुसार यात्रा सुविधा उपलब्घ होगी।

कंपनी रोज एलन को रिक्त सीटों की सूचना देगी, ताकि संस्थान के 2 कर्मचारी कोटा से जयपुर तक हवाई यात्रा कर सकें। उन्हें संस्थान द्वारा हवाई यात्रा भत्ता दिया जाएगा।

हवाई सेवा से कोटा को लाभ
शिक्षानगरी में हवाईसेवा सबसे बडी जरूरत है। प्रतिवर्ष विभिन्न राज्यों से हजारों विद्यार्थी एवं पेरेंट्स कोटा आते हैं। कोटा के विकास को गति देने के लिए एलन हरसंभव सहयोग करेगा। 18 अप्रैल से कोटा से नियमित एयर ट्रैफिक उपलब्ध कराने के प्रयास किए जाएंगे।
– राजेश माहेश्वरी, निदेशक, एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट

(Visited 307 times, 1 visits today)

Check Also

आपका एक-एक वोट देश को मजबूत करेगा – अमित शाह

न्यूजवेव @कोटा कोटा-बूंदी सीट पर चुनाव प्रचार के अंतिम दौर में शनिवार को भाजपा के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!