Friday, 12 July, 2024

जनता ने मान लिया ये सरकार जाने वाली है – पायलट

कोटा प्रवास : केंद्र व राज्य में एक ही पार्टी की सरकार, फिर भी राज्य में विकास के सपने अधूरे रह गए, राज्य में जनादेश कांग्रेस के पक्ष में 

न्यूजवेव @ कोटा

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट ने कहा कि राज्य में वसुंधरा सरकार के कार्यकाल से आम जनता व पार्टी कार्यकर्ता सब दुखी हैं। सभी ने मान लिया है कि यह सरकार जाने वाली है। चार साल से केंद्र व राज्य के नेतृत्व में जो गतिरोध पैदा हुआ है, उसका खामियाजा जनता को भुगतना पड़ा।

रविवार को कोटा पहुंचे पायलट ने कहा कि केंद्र व राज्य में एक ही पार्टी की सरकारें हैं। मुख्यमंत्री व मोदी सरकार के बीच ट्यूनिंग सही होती तो कई घोषणाएं, योजनाएं, उद्योग, बजट आदि मिल सकते था लेकिन ऐसा नहीं हो सका। जनता विकास के सपने देखते रह गई।

भाजपा में अंदरूनी कलह चरम पर

उन्होने कहा कि भाजपा में आंतरिक कलह चरम पर पहुंच चुकी है। उन्होने कहा कि सीएम बार-बार दिल्ली जा रही है। हमें लगा कि वो दिल्ली से किसानों के लिए राहत का मोटा पैकेज लाएगी या नौजवानों के लिए रोजगार की योजना लेकर आएगी। लेकिन सच तो यह है कि सीएम दिल्ली जाकर भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष के नाम की घोषणा रोकने में जुटी हुई थी।

उन्होंने कहा कि भाजपा किसे प्रदेशाध्यक्ष बनाएगी, यह उनका काम है, लेकिन अफसोस है कि महीने भर से प्रदेश में कोई लायक नेता नहीं मिल रहा जो अध्यक्ष बनने के लिए तैयार हो जाए। इस खेल से समझ लीजिए कि बीजेपी कितनी दयनीय स्थिति में है।

अब तक साढे़ चार साल में 22 विधानसभा क्षेत्रों में उपचुनाव हुए, जिनमें 20 सीट कांग्रेस ने जीती है। अब राज्य में जनादेश कांग्रेस के पक्ष में है। भाजपा में भावी अध्यक्ष जानते हैं कि उन्हें बलि का बकरा बनाया जाएगा, इसलिए कोई तैयार नहीं हो रहा।

कोटा प्रवास के दौरान पायलट ने दिवंगत पूर्व मंत्री रामकिशन वर्मा के घर जाकर उन्हें पुष्पांजलि अर्पित की। उन्होंने कहा कि रामकिशन वर्मा जमीन से जुडे़ रहेे। कई दशकों तक उन्होंने पार्टी की सेवा की।

(Visited 234 times, 1 visits today)

Check Also

कोटा में प्रत्येक कोचिंग विद्यार्थी की यूनिक आईडी बनेगी

कोचिंग विद्यार्थियों को अन्य कोर्सेस की जानकारी भी दें, फीस वापसी की सरल पॉलिसी बनायें, …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!