Sunday, 16 June, 2024

कोटा की आवासीय कॉलोनी में घुसा पैंथर

न्यूजवेव@ कोटा

शहर में महावीर नगर विस्तार आवासीय योजना के एक घर में शनिवार सुबह एक पैंथर घुस जाने से नागरिकों में दशहत फैल गई। हालांकि कुछ समय बाद वन विभाग की टीम को उसे पकड़ने में सफलता भी मिल गई। आवासीय कॉलोनी में घुसे इस पैंथर को टीम ने ट्रेंकुलाइज कर दिया और बेहोश होने के बाद उसे पकड़कर ले गई।

पैंथर के पिंजरे में कैद होने के बाद निवासियों ने राहत की सांस ली। क्षेत्र में पैंथर के हमले और उत्पात के कारण नए कोटा में सुबह से दहशत थी।
जैन मंदिर के पास रहने वाले महावीर नगर विस्तार योजना निवासी गोपाल ने बताया कि सुबह वे मॉर्निंग वॉक पर जाने के लिए घर से निकलने वाले थे कि घर के नीचे की तरफ घुसकर बैठे पैंथर ने उन पर हमला किया। पैंथर का पंजा उनकी जांघ पर लगा, वे भागकर मकान के ऊपर के हिस्से में पहुंचे। इसके बाद पैंथर भाग गया। वहीं क्षेत्रीय निवासियों ने बताया कि पैंथर इस इलाके में कई मकान पर छलांग लगाते हुए मकान 1-जी-31 में घुसा। यहां रहने वाले बुजुर्ग पर उसने हमला किया। इसके बुजुर्ग के परिवार ने खुद को कमरे में बंद कर लिया। इससे पहले पैंथर इसी मकान के कमरे में घुसा तो उसे वहीं कैद कर लिया गया। वन विभाग की टीम इस मकान में पीछे की तरफ से प्रवेश किया और आहट सुनी। तब पैंथर के मकान की रसोई के अंदर छिपे होने का पता चला। इसके टीम ने रसोई के रोशनदान की तरफ से पैंथर को ट्रेंकुलाइज किया। पहला फायर गलत हो गया था, लेकिन दूसरे फायर में पैंथर बेहोश हो गया। इसके बाद टीम ने उसे उठाकर ले गई।

(Visited 188 times, 1 visits today)

Check Also

स्वयंसेवकों में हो कर्तव्य पालन की प्रतिबद्धता – निम्बाराम

– कोटा में राजस्थान क्षेत्र के 20 दिवसीय संघ कार्यकर्ता विकास वर्ग-प्रथम का समापन न्यूजवेव@कोटा …

error: Content is protected !!