Monday, 20 May, 2024

लक्ष्य गुप्ता ने साइकिल यात्रा से जगाई मतदान की अलख

मतदान की अपील: भवानीमंडी से झालावाड़ मिनी सचिवालय तक निकाली साइकिल यात्रा
न्यूजवेव@ झालावाड़/कोटा
लोकसभा चुनाव में मतदान के प्रति जन-जागरूकता पैदा करने के लिये भवानीमंडी से कक्षा-10वीें के छात्र लक्ष्य गुप्ता, अनमोल दुआ, हार्दिक गुप्ता व पुरूषोत्तम योगी ने भीषण गर्मी में भवानीमंडी से झालावाड़ मिनी सचिवालय तक साइकिल यात्रा निकालकर मतदान की अलख जगाई। यह साइकिल यात्रा भवानीमंडी उपखंड से शुरू होकर जिला मुख्यालय मिनी सचिवालय परिसर में महात्मा गांधी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर संपन्न हुई।
भवनामंडी व्यापार महासंघ के अध्यक्ष प्रीतपाल सिंह,खाद्य व्यापार महासंघ के जिलाध्यक्ष राजेश नाहर, सीए प्रकाशचंद गुप्ता, मदनलाल गुप्ता, राजेश पुरोहित, गिरीश सोमानी, नरेंद्र जैन, कालूलाल सालेचा, पर्यावरण प्रेमी फूलचंद वर्मा, पवन भास्कर, जोरावर सिंह,सत्यनारायण तिवारी व पवन शर्मा सहित स्वयंसेवी संस्थाओं के प्रतिनिधियों ने शहर के स्कूली छात्र की इस अनूठी पहल को प्रेरक बताते हुए प्रत्येक नागरिक से मतदान करने की अपील की।
साइकिल यात्रा के मार्ग में आने वाले लगभग एक दर्जन गांवों में लक्ष्य गुप्ता ने नागरिकों को इकट्ठा कर पांच वर्ष में एक बार हो रहे लोकतंत्र के इस महायज्ञ में अपनी आहूति देने का आव्हान किया। यात्रा के दौरान आवली कला, घटोद, गणेशपुरा, गरनावद, पिपलिया, रुणजी चौराहा, भीलवाड़ा-भीलवाडी, सिंघानिया, रलायता आदि गांवों में ग्रामीणों ने इस टीम का स्वागत किया। लक्ष्य गुप्ता के साथ साइकिल यात्रा टीम में झालावाड़ से साइकिलिस्ट पुरुषोत्तम योगी, भवानीमंडी के साइकिलिस्ट अनमोल दुआ, हार्दिक गुप्ता, मनोज गुप्ता आदि ने भी हौसला दिखाया। टीम के सदस्यों ने गांधीजी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इस अवसर पर जिला परिषद सीईओ उदयभान सिंह, कुलदीप अरोड़ा, मनोज शर्मा, कृपाशंकर, यूसुफ व बृजेश मोदी सहित कई नागरिक व महिलाएं मौजूद रही।

(Visited 215 times, 1 visits today)

Check Also

कोटा के ट्रेचिंग ग्राउंड में बेकाबू आग, धुएं से घुटने लगा दम

नांता आवासीय क्षेत्र में जहरीली मीथेन गैस एवं प्रदूषित भूजल से बीमारियां बढ़ी न्यूजवेव@कोटा  स्मार्ट …

error: Content is protected !!