Saturday, 13 April, 2024

‘हम सब ने ठानी है, मतदान की अलख जगानी है’

मतदान के लिये महिलाओं ने दीपदान व सामूहिक मार्च निकाला
न्यूजवेव कोटा 

‘हम सब ने ठानी है, मतदान की अलख जगानी है। ‘अंधेरा मिटेगा दीपक की रोशनी से, लोकतंत्र मजबूत होगा मतदान से’ जैसे उदघोष के साथ 13 मार्च को किशोर सागर पाल पर शहर की 700 से अधिक महिलाओं ने जगमगाते दीयों के साथ महिला मार्च निकाला।

लोकसभा आमचुनाव में शत-प्रतिशत मतदान का अलख जगाने के लिये स्वीप कार्यक्रमों की श्रृंखला में महिला बाल विकास विभाग एवं शिक्षा विभाग के संयुक्त तत्वावधान में महिला मार्च एवं दीपदान कार्यक्रम आयोजित किये गए। जागरूक महिलाओं एवं युवतियों ने बड तिराहे से बारहदरी तक दोनों हाथों में दीपक लेकर अधिकाधिक मतदान करने का शंखनाद करते हुये सामूहिक मार्च निकाला।

महिलाएं यदि ठान ले तो..

जिला निर्वाचन अधिकारी मुक्तानन्द अग्रवाल एवं स्वीप कार्यक्रम की अध्यक्ष सीईओ जिला परिषद शुभम चौधरी ने हरीझंडी दिखाकर महिला मार्च को रवाना किया। बड तिराहे से लेकर बारहदरी तक राहें लोकतंत्र रूपी दीपकों की जगमगाहट से रोशन रही।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने मतदान की शपथ दिलाते हुये आव्हान किया कि लोकतंत्र की मजबूती के लिए सभी मतदाता मतदान अवश्य करें। महिलाएं यदि ठान ले तो कोई भी कार्य सम्पन्न होने से वंचित नहीं रहे, ऐसे में वे स्वयं मतदान करने के साथ समाज के अन्य लोगों को भी निर्भीक होकर अपनी पंसद का उम्मीदवार चुनने के लिए मतदान हेतु प्रेरित करें।
जिला परिषद की सीईओ ने कहा कि महिलाएं अपने आस पडौस में मतदान जागरूकता के लिए सक्रियता से कार्य करें।

कार्यक्रम में उपनिदेशक महिला बाल विकास कृष्णा शुक्ला, डीआईजी स्टाम्प नरेश मालव, जिले के सभी सहायक निर्वाचन अधिकारी एवं उपखण्ड अधिकारी, स्काउट के मंडल सचिव यज्ञदत्त हाडा, कोषाध्यक्ष विनोद माहेश्वरी, जिला शिक्षा अधिकारी सहित अधिकारी एवं बडी संख्या में महिलाएं शामिल हुई। संचालन नगर निगम से डॉ.हेमलता गांधी ने किया।

(Visited 160 times, 1 visits today)

Check Also

गांवों में 24 घंटे थ्री फेज बिजली हवाई सपना बनी- गुंजल

न्यूजवेव@ कोटा कोटा-बूंदी लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार प्रहलाद गुंजल ने गुरुवार को सांगोद विधानसभा …

error: Content is protected !!