Monday, 22 April, 2024

भारत के मानचित्र में बनाई विशाल मानव श्रंखला

मतदाता जागरूकता के तहत नवाचार से जुड रहे नागरिक
न्यूजवेव@ कोटा

मतदाता जागरूकता लिये नवाचार मे 5 अप्रेल को इटावा पंचायत समिति के गैंता गांव में भारत के मानचित्र पर विशाल मानव श्रृंखला बनाई गई। विकास अधिकारी डॉ. गोपाल लाल मीणा ने बताया कि जिला निर्वाचन अधिकारी मुक्तानन्द अग्रवाल एवं स्वीप प्रकोष्ठ अध्यक्ष व सीईओ जिला परिषद शुभम चौधरी के निर्देशन में गैंता के खेल मैदान पर ‘‘विशाल मानव श्रृंखला’’ में 1500 से अधिक मतदाता, छात्र-छात्राए, अधिकारी एवं कार्मिक उपस्थित रहे। मतदान के प्रति जागरूकता बढ़ाने के लिए रंगोली सजाई गई। इस मौके पर ई.वी.एम मशीन
की प्रक्रिया को दर्षाया गया।

मतदाता जागरूकता के लिए शुभंकर ओटर ने ‘चम्बल माता रो कहणों है, वोटर जरूर देणो है….का संदेश दिया। स्वीप अध्यक्ष शुभम चौधरी ने बताया कि नियमित रूप से विभिन्न थीमों पर आधारित कार्टून श्रृंखला जारी की जाएगी जिसमें स्थानीय भाषा में मतदाताओं को जागरूक किया जाएगा।

29 अप्रेल को सार्वजनिक अवकाश
मतदान दिवस 29 अप्रेल को लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम के तहत जिले में सभी सरकारी, अर्द्धसरकारी एवं गैर सरकारी संस्थानों में 29 अप्रेल को सवैतनिक अवकाश रहेगा। जिला निर्वाचन अधिकारी मुक्तानन्द अग्रवाल ने बताया कि किसी भी संस्थान द्वारा कार्मिकों अथवा विद्यालय के बच्चों को अनिवार्य रूप से उपस्थिति के लिए पाबंद किया जाता है तो उसकी शिकायत टोल फ्री नम्बर 1950 अथवा 100 नम्बर पर की जा सकेगी। संबंधित संस्थानों के खिलाफ नियमानुसार कार्यवाही की जायेगी।

(Visited 254 times, 1 visits today)

Check Also

विदेशों में पेस्टीसाइड मुक्त मसालों की डिमांड ज्यादा

राजस्थानी एसोसिएशन ऑफ स्पाइसेस (रास) द्वारा कोटा में दो दिवसीय बिजनेस मीट का शुभारंभ न्यूजवेव …

error: Content is protected !!