Friday, 19 April, 2024

जेईई-एडवांस्ड टॉपर मृदुल अग्रवाल को राज्यपाल व मुख्यमंत्री ने दिया आशीर्वाद

न्यूजवेव @ कोटा
जेईई-एडवांस्ड,2021 में आल इंडिया टॉपर मृदुल अग्रवाल को राज्यपाल कलराज मिश्र एवं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आशीर्वाद दिया। इस दौरान एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट के निदेशक नवीन माहेश्वरी व जयपुर सेंटर हेड आशीष अरोड़ा व मृदुल के माता-पिता भी साथ रहे।
निदेशक नवीन माहेश्वरी ने बताया कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि बहुत खुशी हुई कि राजस्थान के मृदुल अग्रवाल ने आल इंडिया टॉप किया है। यह पूरे राजस्थान के लिए गर्व की बात है। प्रतियोगी परीक्षाओं के क्षेत्र में राजस्थान एक अलग ही स्थान हासिल कर रहा है। आप जैसे युवाओं के प्रयासों से ही ये संभव हो रहा है। मुख्यंमत्री ने मृदुल के माता-पिता को भी बधाई दी और मृदुल की पढ़ाई के दौरान देखभाल के बारे में पूछा। उन्होंने एलन के प्रयासों को भी सराहा। उन्होने कहा कि कोटा ने देश ही नहीं पूरे विश्व में इंजीनियरिंग व मेडिकल प्रवेश परीक्षाओं की तैयारी के क्षेत्र में अलग पहचान स्थापित की है।


राज्यपाल कलराज मिश्र ने मृदुल की मेहनत को सराहनीय बताते हुये कहा कि आने वाले कल में भारत की प्रगति आप जैसे कर्णधारों पर ही निर्भर करेगी। अच्छे इंजीनियर बनने के साथ समाज और देश को योगदान देने का प्रयास करें। निदेशक नवीन माहेश्वरी ने मुख्यमंत्री गहलोत व राज्यपाल कलराज मिश्र का आभार जताते हुये कहा कि आपकी प्रेरणा जीवन पर्यन्त छात्र मृदुल को ऊर्जा देती रहेगी।

(Visited 354 times, 1 visits today)

Check Also

नारायणा ई-टेक्नो स्कूल में किया 30 यूनिट रक्तदान

थैलेसिमिया बच्चों के लिये स्कूल शिक्षकों ने पहली बार दिया रक्त न्यूजवेव@कोटा श्रीनाथपुरम-ए स्थित नारायणा …

error: Content is protected !!