Sunday, 16 June, 2024

एलन स्वच्छता ब्रिगेड ने बदली कोटा मेडिकल कॉलेज की सूरत

न्यूजवेव @ कोटा
अमृत महोत्सव के तहत मनाए जा रहे स्वच्छता पखवाड़ा के तहत कोटा मेडिकल कॉलेज और न्यू मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल कैम्पस में मंगलवार तक स्वच्छता अभियान चलाया गया। पांच दिन तक चले इस अभियान में चिकित्सकों और स्थानीय कर्मचारियों के साथ मिलकर एलन स्वच्छता ब्रिगेड की टीम ने अस्पताल व कॉलेज परिसर की सूरत ही बदल दी। आमतौर पर मेडिकल कॉलेज अस्पताल परिसर में कचरे व गंदगी फैलने से रोगियों को संक्रामक बीमारियां होने का खतरा बना रहता था।
एलन स्वच्छता ब्रिगेड कॉर्डिनेटर आशीष विजय ने बताया कि स्वच्छता अभियान की शुरुआत मेडिकल कॉलेज कोटा के यूजी व पीजी स्टूडेंट्स एवं फैकल्टी ने ब्रिगेड टीम के साथ मिलकर की। इस अवसर पर हॉस्टल वार्डन, अधीक्षक भी मौजूद रहे। पांच दिन चले इस अभियान में मेडिकल कॉलेज के खेल मैदान, हॉस्टल, अकेडमिक कैम्पस, अस्पताल के गेट, रास्ते व आवासीय कॉलोनियों में सफाई की गई। यहां खरपतवार हटाई गई। स्वच्छता ब्रिगेड के पांच दिन तक चलाए गए अभियान के बाद कॉलेज परिसर साफ दिखने लगा। चिकित्सकों के आवासों के बाहर बड़ी-बड़ी खरपतवार होने से यहां कीड़ों का डर रहता था, जिसे साफ किया गया। मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ.विजय सरदाना ने एलन स्वच्छता ब्रिगेड के सहयोग का धन्यवाद ज्ञापित किया। उन्होंने कहा कि समय-समय पर होने वाले स्वच्छता अभियान में सहयोग मिलता है।
गौरतलब है कि शहर के कई प्रमुख मार्गों एवं सरकारी भवनों में नगर निगम द्वारा नियमित सफाई नहीं करवाये जाने से गंदगी का वातावरण बना रहता है। ऐसे में एलन स्वच्छता ब्रिगेड सूचना मिलने पर स्वच्छता करने की जिम्मेदारी स्वयं उठाती है। शहर के कई संगठनों एवं नागरिकों ने एलन स्वच्छता ब्रिगेड की इस पहल को सराहा।

(Visited 443 times, 1 visits today)

Check Also

राजस्थान के हेल्थकेयर में एन्टरप्रिन्योरशिप की बडी पहल

स्टार्टअप कंपनी IIHMR  ने भगवान महावीर कैंसर अस्पताल और HCG अस्पताल के साथ किया एमओयू …

error: Content is protected !!