Wednesday, 24 July, 2024

राजस्थानी फिल्म ‘पक्की हीरोगिरी’ कोटा में रिलीज

प्रोमो शो का उद्घाटन नृत्यांगना पद्मश्री गुलाबो सपेरा ने किया। मुंबई से पहुंचे फिल्म के हीरो-हीराइन व कलाकार।
न्यूजवेव @ कोटा
राजस्थानी फिल्म ‘पक्की हीरोगिरी’ शुक्रवार को कोटा में रिलीज की गई। मयूर सिनेमा में प्रोमो शो में मुंबई से नृत्यांगना पद्मश्री गुलाबो सपेरा के साथ फिल्म अभिनेता अरविन्द कुमार, अभिनेत्री राखी सपेरा, खलनायक मुमताज सागर खान भी पहुंचे। फिल्म निर्माता हितेश कुमार, एमएम गुप्ता, निर्देशक सुनीत कुमावत, संगीतकार आदित्य गौर, सह निर्देशक निषेध सोनी तथा लाइन प्रोड्यूसर सुभाष सोरल ने पद्मश्री गुलाबो का स्वागत किया। इस मौके पर मारूती के निदेशक प्रेम भाटिया, उप-वन संरक्षक जोधराज सिंह हाड़ा, आर.के दुबे, घूमंतू प्रकोष्ठ के संयोजक हीरालाल जोगी आदि ने राजस्थानी भाषा व कला-संस्कृति को बढ़ावा देने वाले सभी कलाकारों का स्वागत किया।

थ्री-ब्रदर्स फिल्म्स के बैनर तले बनी फिल्म हीरोगिरी को देखने के लिये पहले दिन दर्शकों में उत्साह दिखाई दिया। सह-निर्देशक निषेध सोनी ने बताया कि इसका फिल्मांकन राज्य के जयपुर, अजमेर व ब्यावर आदि शहरों में किया गया है। फिल्म में राजस्थानी भाषा एवं कला संस्कृति को बढ़ावा देने तथा सामाजिक बुराइयों व गौरक्षा के लिये जागरूकता पैदा करने का प्रयास किया गया।

कोटा में ‘टाइगर ऑफ राजस्थान’ की शूटिंग जल्द

अभिनेता व पटकथा लेखक अरविन्द कुमार ने बताया कि अगली फिल्म ‘टाइगर ऑफ राजस्थान’ की शूटिंग जल्द ही मुकंदरा टाइगर रिजर्व व सेवन वंडर्स में की जाएगी। लाइन प्रोड्यूसर सुभाष सोरल ने कहा कि मुंबई के कलाकारों को कोटा के आसपास फिल्मों की लोकेशन बहुत पसंद आ रही है। इससे यहां टूरिज्म विकसित होगा। नई फिल्म की शूटिंग होने से नए कलाकारों के अलावा 600 से अधिक लोगों को अस्थाई रोजगार के अवसर भी मिलेंगे।
खलनायक मुमताज सागर को कोटा से लगाव

Mumtaj Sagar khan

30 फिल्मों में अभिनय कर चुके खलनायक मुमताज सागर खान ने बताया कि उसे राजस्थान व कोटा से विशेष लगाव है। उन्होंने राजेश खन्ना, अनिल कपूर, बोनी कपूर के साथ बॉलीवुड फिल्मों में काम किया है। राज्य सरकार राजस्थानी फिल्मों को प्रोत्साहन दे तो यह भाषा भोजपुरी की तरह लोकप्रिय हो सकती है। राज्य में शेखावटी, जयपुर, पुष्कर, पफतेहपुर, बीकानेर व कोटा-बूंदी में अच्छी फिल्म लोकेशन हैं। ऐसी फिल्मों से यहां के छिपे हुए कलाकारों को भी मौका मिलेगा।

(Visited 574 times, 1 visits today)

Check Also

युवाओं ने माँ फलौदी से मन्नतें मांगी, मंच पर दिया परिचय

-मेड़तवाल (वैश्य) समाज के दो दिवसीय परिचय सम्मेलन में पहुंचे देशभर के युवक-युवती, तीर्थनगरी में …

error: Content is protected !!