Monday, 27 June, 2022

फिल्म ‘पक्की हीरोगिरी’ का प्रदर्शन 26 से कोटा में

राजस्थानी फिल्म के हीरो-हीराइन व नृत्यांगना पद्मश्री गुलाबो शुक्रवार को कोटा में
न्यूजवेव@ कोटा
लोकप्रिय राजस्थानी फिल्म ‘पक्की हीरोगिरी’ का देश के बडे़ शहरों में प्रदर्शन के बाद 26 अप्रैल से कोटा में भव्य प्रदर्शन किया जाएगा। थ्री-ब्रदर्स फिल्म्स के बैनर तले बनी इस फिल्म के मुख्य अभिनेता एवं पटकथा लेखक अरविंद कुमार ने बताया कि 26 अप्रैल को कोटा में मयूर सिनेमा में इस फिल्म का विशेष प्रदर्शन होगा, जिसमें फिल्म अभिनेत्री राखी, पद्मश्री गुलाबो, फिल्म निर्माता हितेश कुमार, एमएम गुप्ता फिल्म निर्देशक सुनीत कुमावत एवं संगीतकार आदित्य गौर भी दर्शकों से रूबरू होंगे। सह-निर्देशक निषेध सोनी ने बताया कि ‘पक्की हीरोगिरी’ फिल्म का फिल्मांकन राज्य के जयपुर, अजमेर व ब्यावर आदि शहरों में किया गया है।

खास बात यह है कि राजस्थानी भाषा व कला संस्कृति को बढ़ावा देने और सामाजिक बुराइयों के खिलाफ जागरूकता पैदा करने के उद्देश्य से इस फिल्म में अधिकतर कलाकार राजस्थान से हैं। उन्होंने बताया कि फिल्म में शिक्षा, चिकित्सा, बेरोजगारी जैसी ज्वलंत समस्याओं को प्रभावी ढंग से दर्शाते हुये सरकार का ध्यान खींचने का प्रयास किया गया है। लाइन प्रोड्यूसर सुभाष सोरल ने बताया कि फिल्म का उद्देश्य सिंगल स्क्रीन सिनेमा को बढावा देना है, इसीलिये कोटा में मयूर सिनेमा को चुना गया है। यह फिल्म हैदराबाद सहित अन्य शहरों में दर्शकों में बहुत लोकप्रिय रही।

एक्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर रामेश्वर वर्मा ने बताया कि फिल्म में राजस्थान की मशहूर अभिनेत्री दिया और बाती फेम नीलू, नचबलिये फेम अभिनेता अरविन्द कुमार के अलावा कॉमेडियन वीआईपी सुरेंद्र पाल, राजा हसन, अली खान जैसे कलाकारों ने अपने अभिनय की छाप छोडी है। क्षेत्रीय भाषा को प्रोत्साहन देने के लिये इस फिल्मी जोड़ी को 2016 में दादा साहब फाल्के पुरस्कार मिल चुका है। अभिनेता अरविन्द कुमार इससे पहले 6 अन्य राजस्थीनी फिल्मों का निर्माण कर चुके हैं। उन्हें कई मंचों पर बेस्ट एक्टर अवार्ड से सम्मानित किया गया। गौरतलब है कि इस फिल्म की हीरोइन राखी मशहूर कालबेलिया नृत्यांगना पद्मश्री गुलाबो की बेटी है।
मुकंदरा रिजर्व में होगी ‘टाइगर ऑफ राजस्थान’ की शूटिंग
अभिनेता अरविन्द कुमार ने बताया कि उनकी अगली फिल्म ‘टाइगर ऑफ राजस्थान’ की शूटिंग मुकंदरा टाइगर रिजर्व और कोटा के सेवन वंडर्स में की जाएगी। लाइन प्रोड्यूसर सुभाष सोरल ने कहा कि शहर के किशोर सागर व सेवन वंडर्स में बॉलीवुड फिल्म ‘बद्रीनाथ की दुल्हनिया’ की शूटिंग होने के बाद कोटा के कई पर्यटक स्थलों को फिल्म लोकेशन के लिये पसंद किया जा रहा है। बरसात के बाद फिल्म ‘टाइगर ऑफ राजस्थान’ की शूटिंग यहां होने से टूरिज्म को और बढ़ावा मिलेगा।

(Visited 286 times, 1 visits today)

Check Also

अर्जुन से सीखें हर चीज पर ध्यान केंद्रित करना

इस्कॉन कोटा व ज्ञानद्वार शिक्षा संस्थान द्वारा आयोजित कल्चरल शिविर में बच्चों ने सीखे रचनात्मक …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: