Tuesday, 16 July, 2024

18वीं स्टेट शूटिंग चैम्पियनशिप में अमन ने जीते दो स्वर्णपदक

न्यूजवेव @ जयपुर
युवा निशानेबाज अमन नागर ने जयपुर में 18वीं राजस्थान स्टेट शूटिंग चेम्पियनशिप-2019 में 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में सीनियर एवं जूनियर केटेगरी में दो स्वर्ण पदक जीतने का कीर्तिमान बनाया। 20 वर्षीय बीएससी स्टूडेंट अमन ने मैच में 387 स्कोर कर शानदार प्रदर्शन किया। सीनियर वर्ग में गोल्ड मेडल के साथ एक लाख रू. का नकद पुरस्कार भी दिया जाता है। इससे पहले अमन 37वीं नार्थ जोन शूटिंग चेम्पियनशिप एवं करणी सिंह शूटिंग चौम्पियनशिप-2019 में भी पदक जीतकर अपनी दक्षता साबित कर चुका है।
आईआईटी कोचिंग छोड़ शूटिंग को चुना


कोच भावेश तौर ने बताया कि अमन इंडियन टीम के लिये ट्रायल्स दे रहे हैं। उनका लक्ष्य 28 नवंबर से भोपाल में आयोजित होने वाली नेशनल स्पोर्ट्स शूटिंग चेम्पियनशिप-2019 में स्वर्ण पदक जीतना है। इसके लिये वे रोज 8 से 10 घंटे शूटिंग रैंज में बिताते हैं। अमन ने आईआईटी की कोचिंग छोड़कर निशानेबाजी में रूचि होने से इसमें कॅरिअर बनाने का निश्चय किया है। वह रोज 6 घंटे रैंज में प्रेक्टिस तथा शेष समय में योगा व मेडिटेशन करते हैं।
25 खिलाडी सीख रहे हैं निशानेबाजी
कोटा में झालावाड़ रोड पर संस्कृति बैंक्वेट हॉल के सामने इंडोर रेंज में निशानेबाजी की ट्रेनिंग देने वाले कोच भावेश ने बताया कि वे पिछले 5 वर्षों से शहर में 7 वर्ष से 40 वर्ष के खिलाड़ियों को वैज्ञानिक ढंग से ट्रेंड शूटर के रूप में तैयार कर रहे हैं। 10 मीटर शूटिंग एयर गन व एयर पिस्टल से तथा 25 मीटर शूटिंग रियल बुलेट रायफल से सिखाई जाती है। इस समय 25 से अधिक खिलाडी निशानेबाजी सीख रहे हैं।

(Visited 180 times, 1 visits today)

Check Also

कोटा के मैत्री हॉस्पिटल में मिलेगा हृदय रोग का अत्याधुनिक उपचार

नये कार्डियोलॉजी विभाग का शुभारंभ, वरिष्ठ हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ. शुभम जोशी द्वारा नियमित परामर्श …

error: Content is protected !!