Saturday, 13 April, 2024

8 युवाओं ने ‘सेव फ्यूल’ के लिए कोटा से गोवा तक 2160 किमी साइकिल यात्रा की

न्यूजवेव कोटा
स्मार्टसिटी के युवाओं ने साइकिल यात्रा में नया कीर्तिमान रच दिया। कोटा से 8 युवा सदस्यों की टीम ने 15 अगस्त को कोटा से गोवा तक साइकिल यात्रा कर 12 दिनों में 2160 किमी का सफर तय किया, जो एक रिकॉर्ड है।
साइकीलोट्रोट्स साइक्लिंग सोसाइटी के सेक्रेटरी चंद्रेश दत्त शर्मा ने बताया कि कोटा से दल निखिल पाल सिंह के नेतृत्व में गोवा के लिए रवाना हुआ था। इसका मुख्य उदेश्य ‘सेव फ्यूल’ की जागरूकता पैदा करना था। इस दल विपरीत मौसम में कठिनाइयों का सामना करते हुए कोटा से झालावाड़ के रास्ते उज्जैन महाकाल के दर्शन किए। बरसात में भी साइकिलिंग करते हुए टीम सदस्यों ने हार नहीं मानी। वे भीगते हुए भी निरंतर चलते रहे।
दल के कप्तान निखिल पाल ने बताया कि उनके साथ रविंद्र कुमार धारवाल, शशिकांत सोनवणे, डॉ गिरीश शर्मा, शुभम अग्रवाल, प्रतिक नालावेड, तुषार भोइट, सूर्य प्रताप साथी शामिल हुए।
साइकिल यात्रा के दौरान कई राज्यों व शहरों में नागरिकों ने दल का स्वागत किया। चंद्रेश दत्त शर्मा ने बताया की दल ने ‘लिम्का बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्डस’ और ‘इंडिया बुक ऑफ रिकार्ड्स’ में भी आवेदन किया है, जहां से जल्द रिकॉर्ड सर्टिफिकेट मिलेगा।
इस चुनौतीपूर्ण साइकिल यात्रा को पूरा करके कोटा लौटने पर शहरवासियो ने गर्मजोशी से स्वागत किया। साइकीलोट्रोट्स साइक्लिंग सोसाइटी के प्रेसीडेंट डॉ.दिनेश मित्तल व वरिष्ठ सदस्य अक्षय पारिख ने दल सदस्यों का सर्टिफिकेट व मेडल पहना कर सम्मान किया।

(Visited 249 times, 1 visits today)

Check Also

जेईई मेन अप्रैल-सेशन में पहले दिन एनटीए ने पकड़े नकल के 10 मामले

** एक केस में कैंडिडेट बदला हुआ था, वहीं 9 अनुचित साधनों के प्रयोग के …

error: Content is protected !!