Monday, 20 May, 2024

देश के छोटे शहरों में नये एयरपोर्ट, कोटा में क्यों नहीं -गहलोत

न्यूजवेव@कोटा

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कोटा उत्तर विधानसभा में आयोजित जनसभा में कोटा के प्रस्तावित ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट का मुद्दा फिर से उठाया। उन्होंने भाजपा पर आरोप लगाते हुये कहा कि कोटा से जो सांसद है वे लोकसभा स्पीकर जैसे उच्च पद पर भी हैं। इतने बड़े पद पर होने के बावजूद वे अपने संसदीय क्षेत्र की जनता को नया एयरपोर्ट खोलने के लिए अभी तक कुछ नहीं कर पाए हैं, यह हाडौती की जनता के साथ नाइंसाफी है।
गहलोत ने कहा कि राज्य सरकार ने कोटा में नये एयरपोर्ट के लिये शंभूपुरा में निर्धारित जमीन आवंटित कर दी है। एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने राज्य सरकार को जितना पैसा जमा करने को कहा वह भी दे दिया है। लेकिन आश्चर्य है कि कोटा में ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट का निर्माण अब तक शुरू किया गया है। यह आपके संासद की निष्क्रियता का ही नतीजा है वे अपने चुनावी वादे को भी भूल चुके है। पूरे देश में कोटा से छोटे शहरों में भी एयरपोर्ट खोल दिये गये लेकिन हाडौती संभाग में एक भी एयरपोर्ट नहीं होना पूरे क्षेत्र की उपेक्षा है। नये एयरपोर्ट का निर्माण कार्य केंद्र सरकार को ही शुरू करवाना है। यह देरी किस कारण से हो रही है, आम जनता यह जानना चाहती है।
आरसीपी पर भी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुये कहा कि केंद्र सरकार ने किसानों के लिये इतनी बड़ी योजना को अटका दिया जबकि जनहित के मुद्दों पर राजनीति से ऊपर उठकर फैसले लेने चाहिए।
शहरी विकास का मॉडल बना-कोटा


सीएम गहलोत ने कहा कि कोटा में विकास की नई इबारत लिखी गई है। मंत्री शांति धारीवाल ने शहरी विकास में कोटा को देश का मॉडल बना दिया है। औद्योगिक नगरी से पर्यटन नगरी ट्रैफिक लाइट फ्री शहर देशभर के लिए एक मॉडल शहर बन गया हैं।
उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता कांग्रेस सरकार को रिपीट करने का मन बना चुकी है। हमारी 7 गारंटी योजनाएं नई सरकार बनते ही पहले बजट में लागू कर दी जाएगी। अपनी सरकार का रिपोर्ट कार्ड पेश करते हुए कहा कि कई योजनाएं ऐसी है जिसको दूसरे राज्य अपना रहे हैं वहीं उन्होंने ओपीएस पर कानून बनाने का भी सभा के दौरान जनता से वादा किया। कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी सुखजिंद्र सिंह रंधावा ने कहा कि कार्यकर्ताओं का उत्साह बता रहा है कि यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल के विकास के विजन और उनकी कार्यशैली से कोटावासी कितने खुश है। कांग्रेस की जीत की नीव आज से हमने रख दी हैं। 2024 के लोकसभा चुनाव ने कांग्रेस भारी बहुमत के साथ जीत दर्ज करेगी।
मंत्री धारीवाल ने कहा की हाथ से हाथ जोड़ो अभियान में मैनें कोटा के प्रत्येक घर में दस्तक देकर उनकी तकलीफों को जाना और दूर करने का हर संभव प्रयास किया है। कोटा का विकास किसी से छिपा नहीं है उन्होंने लोगों से पूछा कि गुंडाराज चाहिए या विकास। जमीनों पर कब्जा करने वालो से हमने 1000 बीघा जमीन को मुक्त करवारकर योजना लागू की है। इस जमीन पर भाजपा प्रत्याशी और उनके परिवार का कब्जा था। उन्होंने कहा कि थर्मल की राख की चोरी करके करोड़पति बन गए। जनता विकास में साथ है। कोटा शहर का चहुमुंखी विकास बीजेपी को पच नहीं रहा है। उनको सपने में भी कोटा का विकास नजर आ रहा है। अब कांग्रेस सरकार फिर रिपीट होने जा रही है।
रोड शो में शहरवासियों से हुये रूबरू
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत 7 गारंटी योजनाओं के दूसरे चरण की लॉन्चिंग, रोड शो व जनसंवाद कार्यक्रमों में शामिल हुए। कोटा उत्तर विधानसभा के सूरजपोल गेट से सीएम गहलोत का रोड शो सूरजपोल गेट होते हुये थर्मल चौराहे पहुंचा। रास्ते में शहरवासियों ने उनका भव्य स्वागत किया। प्रदेश प्रभारी सुखजिंद्र सिंह रंधावा एवं मंत्री शांति धारीवाल ने जनता का आभार जताया।
सीएम अशोक गहलोत ने घटोत्कच चौराहे से केशवपुरा चौराहे तक रोड शो करते हुये जनसंवाद किया। जनसभा में पीसीसी महासचिव अमित धारीवाल, कोटा दक्षिण प्रत्याशी राखी गौतम, जिला अध्यक्ष रविंद्र त्यागी, हाडोती विकास मोर्चा के संरक्षक राजेंद्र सांखला, ब्लॉक अध्यक्ष नेवालाल गुर्जर, कांग्रेस नेता सत्येंद्र मीणा सहित सैकडों कांग्रेस कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

(Visited 111 times, 1 visits today)

Check Also

पुरस्कृत शिक्षकों का सम्मान आगे भी बना रहे- सतीश गुप्ता

पुरस्कृत शिक्षक फोरम कोटा इकाई की शैक्षिक संगोष्ठी संपन्न न्यूजवेव @कोटा राष्ट्रीय एवं राज्य स्तर …

error: Content is protected !!