Thursday, 30 May, 2024

‘अभयदान की महिमा’ नाटिका का भव्य मंचन

भगवान महावीर जन्म कल्याणक के उपलक्ष्य में सम्यक् महिला मंडल द्वारा मंचन

न्यूजवेव@कोटा 

भगवान महावीर जन्म कल्याणक के उपलक्ष्य में सम्यक् महिला मंडल द्वारा प्रतिवर्ष की तरह बुधवार को अभयदान की महिमा’ नाटिका का मंचन सीमन्धर जिनालय इंद्रविहार में किया गया जिसमे सभी सदस्य महिलाओं ने उत्साह से भाग लिया।


महामंत्री मधु पाटनी व नाटक संयोजिका सीमा हरसौरा ने बताया कि 2 घंटे की प्रभावी नाटिका में सती अनंगसरा के विस्तृत जीवन चरित्र के मंचन में मुख्य भूमिका प्रज्ञा जैन ने निभाई। अन्य भूमिकाओं में श्रुति पाटनी. प्रणिता बकलीवाल. निधि जैन.अल्का चाँदवाड. मेधा पटौदी. राजुल जैन. पूनम सेठिया. दीपिका जैन व आभा जैन ने अपनी प्रस्तुति से भाव विभोर कर दिया।
मण्डल अध्यक्षा आभा जैन ने मण्डल की सभी गतिविधियों जिसमे जिनवाणी का रखरख़ावए नियमित स्वाध्यायए धार्मिक यात्राये पाठशाला की गतिविधियाए नियमित पूजा व सभी कार्यक्रमों को सफल बनाने के लिये सभी सदस्यों की मुक्तकंठ से प्रशंसा की।
कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रही मधु शाह ने कहा कि इस तरह की आध्यत्मिक नाटिका से जीवन में बहुत कुछ नया सीखने की प्रेरणा मिलती है। मुख्य अतिथि रानी शाह ने नाट्य प्रस्तुति की सराहना की। नृत्य संयोजन प्राक्षी जैन व मुख्य सहयोग अगम्या जैन द्वारा किया गया। पूरे माह जिनालय में कार्यक्रम होंगे जिसने सभी जैन महिलायें उत्साहपूर्वक हिस्सा लेंगी।

(Visited 22 times, 1 visits today)

Check Also

डॉ. हेमलता गांधी ने जन्मदिवस पर देहदान का संकल्प लिया

देहदान-संकल्प : हमारे ऋषिमुनियों से सीखें दान का महत्व, इसी भाव ने देहदान-संकल्प के लिए …

error: Content is protected !!