Saturday, 27 April, 2024

ओलिम्पियाड में रेजोनेंस के 16 विद्यार्थियों का शानदार प्रदर्शन

न्यूजवेव @कोटा

इंडियन एसोसिएशन ऑफ फिजिक्स टीचर्स द्वारा आयोजित नेशनल स्टैंडर्ड एग्जामिनेशन के रिजल्ट में रेजोनेंस के 16 क्लासरूम विद्यार्थियों ने एक बार फिर से कीर्तिमान स्थापित किया है। संस्थान के 16 विद्यार्थियों ने अलग-अलग विषयों में अपनी श्रेष्ठता सिद्ध करते हुये पहले चरण में सफलता प्राप्त की। इन्होने इंटरनेशनल ओलिम्पियाड के स्टेज-2 इंडियन नेशनल ओलिम्पियाड के लिए क्वालीफाई कर लिया है
एस्ट्रोनॉमी विषय में कुलदीप कुमार, हर्षल लसोड, एवं केयान कार्तिकेय ने सफलता प्राप्त की, बायोलॉजी में सुचारिता दास, केमिस्ट्री में सुजल कवारे, अपूर्व शर्मा, पार्थ गुप्ता, हर्षल लसोड एवं संयम अग्रवाल, फिजिक्स मैं काव्य कुमार अग्रवाल, आर्यन नवानी एवं केयान कार्तिकेय ने सफलता प्राप्त की। इससे पहले घोषित मैथमेटिक्स ओलंपियाड के प्रथम चरण के रिजल्ट में रेजानेंस के रजत दास, जयवीर सिंह, आर्यम अमन एवं आदित्य दीपक दराडे ने क्वालिफाई होकर अगले चरण में स्थान बनाया है।
याद दिला दें कि रेजोनेंस वर्ष 2006 से अंतरराष्ट्रीय ओलिम्पियाड परीक्षाओं के लिए विद्यार्थियों को तैयार कर रहा है। इस प्रतिष्ठित अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में अब तक संस्थान के 52 विद्यार्थियों ने देश के लिये स्वर्ण, रजत और कांस्य पदक जीते हैं। रेजोनेंस के संस्थापक व प्रबंध निदेशक आर के वर्मा ने सभी सफल विद्यार्थियों को सम्मानित करते हुये उनको एवं उनके अभिभावकों को बधाई दी।

(Visited 133 times, 1 visits today)

Check Also

हार न मानें बल्कि उससे सीख लेकर खुद को चुनौती दें और आगे बढ़ते जाएं – डॉ. गोस्वामी

मोटिवेशनल सेमिनार : मोशन एजुकेशन में जिला कलक्टर ने ली लाइव क्लास न्यूजवेव @कोटा जिला …

error: Content is protected !!