Tuesday, 23 April, 2024

‘पापा मेरे पापा..’ पर झूम उठे यूरो किड्स स्कूल के नौनिहाल

यूरो किड्स स्कूल, कोटा जंक्शन ने मनाया वार्षिक उत्सव समारोह
न्यूजवेव कोटा
यूरो किड्स स्कूल कोटा जंक्शन का वार्षिक उत्सव समारोह-2019 मधुवन गार्डन में आयोजित किया गया। समारोह में मुख्य अतिथि अग्रवाल समाज के राष्ट्रीय उपमहामंत्री हरीश चांदीवाला ने सरस्वती के सम्मुख दीपप्रज्जवलन कर शुभारंभ किया।


स्कूल निदेशिका कुसुमलता जैन ने बताया कि समारोह में प्ले ग्रुप से एचकेजी स्तर के नौनिहाल बच्चों ने विविध सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दी। सबसे पहले प्ले ग्रुप के बच्चों ने ‘पापा मेरे पापा’ गाते हुये झूमते हुये समूह नृत्य प्रस्तुत किया तो सभी अभिभावक मंत्रमुग्ध हो उठे। वे बच्चों की इस प्रस्तुति को लाइव रिकॉर्डिंग करते रहे। नन्हे बच्चों ने स्वस्थ भारत-स्वच्छ भारत अभियान पर नाट्य एवं समूह नृत्य के जरिये सबको जागरूकता का संदेश दिया। समारोह में पारंपरिक वेशभूषा में बच्चों ने ‘कान्हा सो जा जरा..’ गाते हुये मनोहारी नृत्य प्रस्तुत किया तो तालियां गूंज उठी।
समारोह के दूसरे सत्र में बच्चों ने रोचक खेलकूद प्रतियोगिताओं में उत्साह से भाग लिया। इस अवसर पर हरीश चांदीवाला एवं पार्षद सीताराम शर्मा ने कहा कि बच्चों को बचपन से ही ऐसे प्रेरक कार्यक्रमों से आगे बढने के लिये अच्छे संस्कार मिलते हैं। प्ले ग्रुप ने फ्रॉग रेस, एबीसीडी रेस, नर्सरी के विद्यार्थियों ने बेग पेक रेस, इन्सेक्ट रेस एवं एलकेजी व एचकेजी के बच्चों ने सफाई अभियान रेस में भाग लिया। अंत में पुरस्कार वितरण समारोह में सभी विद्यार्थियों को मेडल, प्रमाणपत्र व आकर्षक पुरस्कारों से सम्मानित किया गया।

(Visited 531 times, 1 visits today)

Check Also

हार न मानें बल्कि उससे सीख लेकर खुद को चुनौती दें और आगे बढ़ते जाएं – डॉ. गोस्वामी

मोटिवेशनल सेमिनार : मोशन एजुकेशन में जिला कलक्टर ने ली लाइव क्लास न्यूजवेव @कोटा जिला …

error: Content is protected !!