Saturday, 27 April, 2024

सीपीयू के कॅरिअर एक्सेलेरेटर प्रोग्राम से बढ़ेगी जॉब की संभावना

सीपीयू में पढ़ाई के दौरान ही स्टूडेंट्स को मिलेगा जॉब के लिये तैयार प्रोफेशनल बनने का अवसर
न्यूजवेव @कोटा
कॅरिअर पॉइंट यूनिवर्सिटी कोटा ने बुधवार को बहुउपयोगी कॅरिअर एक्सेलेरेटर प्रोग्राम लॉन्च किया। विश्वविद्यालय परिसर में चांसलर प्रमोद माहेश्वरी ने स्टूडेंट्स व शिक्षकों के बीच इसकी शुरूआत की।
सीपीयू के चान्सलर प्रमोद माहेश्वरी ने बताया कि कॅरिअर एक्सेलेरेटर प्रोग्राम लीक से हटकर पावरफुल प्रोफेशनल स्किल डवलपमेंट प्रोग्राम है जिसका उद्देश्य आज के दौर में स्टूडेंट्स को जॉब या स्वरोजगार की कडी प्रतिस्पर्धा के बीच आवश्यक स्किल्स से लैस करना है। यह कार्यक्रम इंग्लिश कम्युनिकेशन, बेसिक और एडवांस्ड ग्रामर, इफेक्टिव कम्युनिकेशन, सॉफ्ट स्किल्स, डिजिटल बिजनस टूल्स और योग्यता वर्धन पर केंद्रित होगा, जो किसी भी प्रमुख कंपनी के इंटरव्यू में सफल होने के लिए मददगार साबित होगा।
उन्होने बताया कि रेगुलर वर्कशॉप, इंटरेक्टिव सेशन और मॉक इंटरव्यू के माध्यम से छात्रों के कॅरिअर की संभावनाओं और उनके पर्सनैलिटी डेवलपमेंट को बढ़ाया जाएगा जिससे वो किसी भी क्षेत्र मे अपनी आगे की पढ़ाई पूरी कर अच्छे प्रोफेशनल बन सके। इसका उद्देश्य सीपीयू स्टूडेंट्स को यूनिवर्सिटी से कंप्लीट जॉब रेडी प्रोफेशनल बनकर निकालना है। इससे स्टूडेंट्स में डिग्री के साथ अच्छा जॉब करने के लिये भरपूर आत्मविश्वास भी पैदा होगा।

(Visited 87 times, 1 visits today)

Check Also

हार न मानें बल्कि उससे सीख लेकर खुद को चुनौती दें और आगे बढ़ते जाएं – डॉ. गोस्वामी

मोटिवेशनल सेमिनार : मोशन एजुकेशन में जिला कलक्टर ने ली लाइव क्लास न्यूजवेव @कोटा जिला …

error: Content is protected !!