Monday, 27 June, 2022
Shiksha Mahotsav held at Kota

जीने की राहें और भी हैं..थीम पर हुआ शिक्षा महोत्सव

शिक्षा महोत्सव.2018 : विभिन्न राज्यों के संस्थानों ने 400 से अधिक कोर्सेस की निशुल्क जानकारी दी। कोचिंग विद्यार्थियों ने नए कोर्सेस में दिखाया उत्साह।

Shiksha Mahotsav in Kota

कोटा। स्कूल एवं कोचिंग विद्यार्थियों को कॅरिअर से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारियां देने के लिए दो दिवसीस शिक्षा महोत्सव.2018 हुआ। शिक्षा नगरी में इंजीनियरिंग एवं प्री.मेडिकल प्रवेश परीक्षाओं की तैयारी कर रहे कोचिंग विद्यार्थियों तथा 11वीं एवं 12वीं के स्कूल विद्यार्थियों ने विभिन्न इंस्टीट्यूट्स के काउंटर्स पर जाकर काउंसलर तथा विशेषज्ञों से पसंदीदा कोर्सेस के बारे में अपनी जिज्ञासाओं का समाधान किया।

Motivator Ravindra Sahu guide to coaching student

युवा मोटिवेटर रविंद्र साहू ने बताया कि निशुल्क शिक्षा महोत्सव.2018 का उद्देश्य विद्यार्थियों को इंजीनियरिंग, मेडिकल, डेंटल, फार्मा, मैनेजमेंट, एयरनाॅटिक्स, मीडिया व आईटी के नवीनतम कोर्सेस के बारे में एक मंच पर जानकारी उपलब्ध करवाना है।
झालावाड़ रोड पर सिटी माल के सामने निजी होटल में महोत्सव में विभिन्न राज्यों से यूनिवर्सिटीए इंजीनियरिगए मैनेजमेंटए डेंटलए एयरो स्पेस इंस्टीट्यूट एवं अन्य प्रमुख काॅलेजों के एक्सपर्ट एवं कॅरिअर काउंसलर ने विद्यार्थियों को निशुल्क गाइडेंस दी।

लेखक रविंद्र साहू ने बताया कि शिक्षा नगरी में प्रतिवर्ष हजारों कोचिंग विद्यार्थी आईआईटीए एनआईटीए एम्स या मेडिकल काॅलेज में चयन को लेकर दुविधा होने से अचानक डिप्रेशन के शिकार हो जाते हैं। सिटी माल में उन्होने जीने की राहें और भी हैं… थीम पर विद्यार्थियों को मोटिवेट किया।

महोत्सव में हर संकाय के स्टूडेंट्स को जाॅब ओरिएंटेड कोर्सेस की जानकारी दी गई। यूनाइटेड ग्रुपए ग्रेटर नोएडा की चेयरमैन मोना गुलाटी पुरी सहित अन्य काॅलेजों में विशेषज्ञों ने इंजीनियरिंग, मैनेजमेंट, डेंटल, फार्मा, एयरोस्पेस आदि कोर्सेस के लिए ष्बेस्ट काॅलेज कैसे चुनें जैसी उपयोगी जानकारी दी। इंस्टीट्यूट आॅफ एयरोस्पेस के सीईओ ईशान द्विवेदी ने नवीनतम एयरोस्पेसए एयरक्राफ्ट मेंटेनेंस व पायलेट ट्रेनिंग आदि के बारे में बताया। रविंद्र ने बताया कि लकी ड्रा से 20 चयनित स्टूडेंट  को 11000 रूपए की स्काॅलरशिप दी।
5 राज्यों से आए संस्थानों के विशेषज्ञ

शिक्षा महोत्सव में चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी,मोहाली, जीएनआईओटी, यूनाइटेड ग्रुप ग्रेटर नोएडा, इंद्रप्रस्थ ग्रुप आॅफ इंस्टीट्यू भगवती इंस्टीट्यूट आॅफ टेक्नोलाॅजी व एबीईएसआईटी गाजियाबाद, काॅलेज आॅफ इंजीनियरिंग,रूडकी, देवभूमि ग्रुप आॅफ इंस्टीट्यूट व तुलास ग्र्रुप, देहरादून, नीम्स, जयपुर, गीता ग्रुप आॅफ इंस्टीट्यूट, पानीपत, इंस्टीट्यूट आॅफ एयरोनाॅटिक्स, शाॅ.शिब ग्रुप, भोपाल,केडी डेंटल काॅलेज, मथुरा, मिडिया फिनिशिंग स्कूल सहित प्रमुख काॅलेजों के कॅरिअर काउंलर ने विद्यार्थियों को हर संकाय में कोर्सेस की निशुल्क जानकारी दी।

(Visited 156 times, 1 visits today)

Check Also

कर्नाटक 12वीं बोर्ड रिजल्ट घोषित, टॉप-10 रैंक पर रेजोनेंस-बेस के विद्यार्थियों का कब्जा

कर्नाटक 12वीं बोर्ड (PUC 2) परीक्षा 2022 में रेजोनेंस – बेस के विद्यार्थियों का टॉप …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: