Monday, 17 June, 2024

सिविल सेवा में चयनित पूजा बारवाल का मेड़तवाल (वैश्य) समाज द्वारा सम्मान

न्यूजवेव@कोटा

भारतीय सिविल सेवा भर्ती (UPSC) में ऑल इंडिया रैंक (AIR)-806 पर चयनित कोटा की पूजा बारवाल का अखिल भारतीय मेडतवाल (वैश्य) समाज ने अभिनंदन किया। श्री फलौदी माता मंदिर, खैराबाद के व्यवस्था संयोजक मोहनलाल चौधरी के नेतृत्व में समाज के प्रतिनिधिमंडल ने होनहार पूजा बारवाल, पिता RAS अधिकारी शंभूदयाल मीणा एवं मां गीता मीना का श्री फलौदी माता के उपर्णा, पुष्पहार व प्रसादी के साथ सम्मान किया।
इस अवसर पर समाज के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष कैलाशचंद दलाल, पूर्व कोषाध्यक्ष बालमुकुंद गुप्ता थानेदार, पूर्व महामंत्री घनश्याम मोडीवाल, सीए योगेंद्र गुप्ता, लघु उद्योग भारती के अध्यक्ष महेश गुप्ता, कर सलाहकार दिनेश गुप्ता, आर्किटेक्ट रमेश गुप्ता एवं अनिल पादवा आदि ने बधाई देते हुये कहा कि प्रथम प्रयास में यूपीएससी में चयनित होकर पूजा ने कोटा शहर का मान बढाया है।
जीएसटी विभाग में उपायुक्त शंभूदयाल मीणा ने कहा कि फलौदी माता की कृपा से बेटी ने अपनी कडी मेहनत और लगन के साथ पहले प्रयास में ही लक्ष्य को प्राप्त कर लिया। 2016-17 में जेईई-एडवांस्ड में चयनित होकर उसने आईआईटी कानपुर में एडमिशन लिया लेकिन बचपन से वह आईएएस बनना चाहती थी। इसलिये वहां से दिल्ली यूनिवर्सिटी में लॉ में प्रवेश लेकर यूपीएससी की तैयारी शुरू कर दी। उसे अपने दादा और ताऊ दीनदयाल मीणा से कडी मेहनत करने की प्रेरणा मिली। मारूति कंपनी की ओर से प्रबंधक प्रेम भाटिया सहित अन्य संस्थाओं ने भी उनका अभिनंदन किया। कोटा के केंद्रीय विद्यालय नं. 2 एवं प्रगति स्कूल में पढने वाली पूजा ने संघ लोक सेवा आयोग परीक्षा में भी शिक्षा नगरी का नाम रोशन किया है।

(Visited 668 times, 1 visits today)

Check Also

स्वयंसेवकों में हो कर्तव्य पालन की प्रतिबद्धता – निम्बाराम

– कोटा में राजस्थान क्षेत्र के 20 दिवसीय संघ कार्यकर्ता विकास वर्ग-प्रथम का समापन न्यूजवेव@कोटा …

error: Content is protected !!