Wednesday, 28 February, 2024

टॉप फॉरेन यूनिवर्सिटी में प्रवेश हेतु एलन ग्लोबल ने जयपुर में खोला सेंटर

न्यूजवेव@जयपुर 

एलन ग्लोबल (ALLEN Global) ने जयपुर में अपना राज्य स्तरीय स्टडी सेंटर खोलने की घोषणा की है। एलन ग्लोबल के प्रबंध निदेशक अमन माहेश्वरी ने कहा कि जयपुर में स्टडी सेंटर खोलकर प्रदेश के हर स्कूली छात्र को दुनिया के अग्रणी उच्च शिक्षा संस्थानों एवं शीर्ष यूनिवर्सिटी में क्वालिटी एजुकेशन हेतु प्रवेश दिलाने के कोर्स संचालित किये जायेंगे।
माहेश्वरी ने कहा कि हॉलिस्टिक एप्रोच के साथ प्रदेश के स्कूली स्टूडेंट्स को उनकी रूचि व दक्षता के अनुसार विदेशों के शीर्ष इंस्टीट्यूट में प्रवेश लेने का प्लेटफॉर्म जयपुर में उपलब्ध होगा। उन्होंने जयपुर और आसपास के क्षेत्रों के छात्रों के लिए 20 प्रतिशत तक अर्ली बर्ड स्कॉलरशिप योजना की घोषणा की। यूनिवर्सल मेंटर्स एसोसिएशन के साथ जयपुर में इस सेंटर को लांच किया गया।
उन्होंने बताया कि विदेश में उच्च शिक्षा के लिये भारतीय छात्रों की रूचि तेजी से बढ रही है। वर्ष 2022 में 7.5 लाख से अधिक छात्रों ने विदेश में अध्ययन करने का विकल्प चुना। इनमें अमेरिका, यूके, कनाडा और ऑस्ट्रेलिया की यूनिवर्सिटी पहली पसंद हैं। वर्ष 2019 से 2022 तक ऐसे स्टूडेंट्स की संख्या में 28 प्रतिशत वृद्धि हुई, जिससे छात्र संख्या 5,86,340 से बढ़कर 7,50,370 हो गई है।
समारोह में स्कूल संचालकों, शिक्षाविदों, आंत्रप्रिन्योर और कॉर्पोरेट लीडर्स ने भविष्य में शिक्षाा की बदलती दिशा, उच्च शिक्षा में कोलोब्रेशन और कॅरिअर की संभावनाओं पर पैनल चर्चा की। कार्यक्रम में 200 स्कूलों के 400 से अधिक छात्रों ने भाग लिया।
इन क्षेत्रों में शीर्ष डिग्री के रास्ते खुलेंगे
एलन ग्लोबल स्टेम, बिजनेस, इकोनॉमिक्स, आर्ट्स और हयूमैनिटी आदि में स्नातक डिग्री के लिए टॉप-200 विदेशी यूनिवर्सिटी में प्रवेश हेतु प्रीमियम ऑनलाइन कोर्स उपलब्ध करवायेगा। इसमें सेट, एपी, यूकेट, टोफेल के साथ प्रोफाइल तैयार करना, इंटरव्यू स्किल, यूनिवर्सिटी एप्लिकेशन, स्कॉलरशिप और स्टूडेंट वीसा प्रोसेस आदि के लिए मदद की जायेगी। एलन ग्लोबल के कोर्स कक्षा- 9वीं से 12वीं तक होंगे।
एलन ग्लोबल ने दुनिया की शीर्ष 200 यूनिवर्सिटी में 93 प्रतिशत प्लेसमेंट दर के साथ 1300 से अधिक विद्यार्थियों को प्रवेश के ऑफर दिलाये हैं। यहां से कोर्स करने वाले ग्रेजुएट्स को आइवी लीग, एमआईटी, ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय, इंपीरियल कॉलेज लंदन, टोरंटो विश्वविद्यालय, एनयूएस, एनटीयू और कई अन्य संस्थानों में उंचे जॉब दिये जाते है। एलन ग्लोबल के छात्रों ने अब तक 150 करोड़ रुपये से अधिक स्कॉलरशिप प्राप्त कर अपनी दक्षता को साबित किया है। साथ ही, संस्थान के छात्रों ने सेट और एडवांस्ड प्लेसमेंट जैसी परीक्षाओं में बेहतर स्कोर प्राप्त किये हैं। एलन ग्लोबल के मेंटर फैकल्टी सदस्य स्टूडेंट्स को एडवांस नॉलेज देने के साथ पर्सनल गाइडेंस भी देते हैं।

(Visited 58 times, 1 visits today)

Check Also

कोटा में कोचिंग छात्रा के साथ सामूहिक दुष्कर्म, चार छात्र गिरफ्तार

न्यूजवेव @ कोटा शिक्षा नगरी कोटा में एक 17 वर्षीया कोचिंग छात्रा के साथ गैंगरेप …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: