Wednesday, 28 February, 2024

कोटा में जेवर चुराने वाला गिरोह सक्रिय, बस से महिला के गहने चुराये

न्यूजवेव @कोटा

नयापुरा बस स्टैण्ड पर शुक्रवार सुबह रोडवेज बस में बैठी महिला यात्री का सूटकेस चोरी हो गया। सूटकेस में सोने के जेवर सहित चांदी के वर्क वाली चार महंगी पोशाकें व अन्य कीमती सामान थे। सूटकेस ले जाते चोर सीसीटीवी में कैद हो गया है। नयापुरा पुलिस आरोपी की तलाश कर रही है।
झालावाड़ निवासी कल्पना हाड़ा ने बताया कि वह भीलवाड़ा जिले के राजगढ़ में एक रिश्तेदार की शादी में गई थी। वहां से पीहर बूंदी आ गई। शुक्रवार सुबह बहन गिरिजा राजावत के साथ बूंदी से रोडवेज बस में बैठकर वह कोटा नयापुरा बस स्टैण्ड सुबह साढे दस बजे पहुंची। यहां बहन बस में बिठाकर कोटा में अपने घर रवाना हो गई। पीडिता ने बताया कि मेरे पास एक सूटकेस व बैग था। बैग को उपर रेक में और सूटकेट बडा होने से सीट के पास रख दिया। कुछ देर बाद जैसे ही बस रवाना होने लगी तो सीट के पास रखा सूटकेस गायब था। सूूचना मिलने पर नयापुरा बस स्टैण्ड चौकी से पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे और बस में तलाशी लेने के बाद बस को रवाना किया।
सूटकेस में थे शादी के आभूषण
पीडित महिला ने रोते हुये बताया कि सूटकेस में शादी के लिये तैयार सोने के जेवर थे जिसमें रखड़ी, मेहरी, कानों के झूमके, बाजू बंद, बंगड़ी, अंगूठिया, चैन सहित करीब 80 तोला वजन के जेवर हैं। इसमें चांदी के वर्क वाले 4 जोड़ी कपड़े भी हैं। प्रत्येक जोड़ी की कीमत 40 से 50 हजार रुपए है। सूचना मिलने पर शहर पुलिस में कार्यरत रिश्तेदार भी मौके पर पहुंचे।
चोर सीसीटीवी में कैद
पुलिस ने बस स्टैण्ड के आसपास सीसीटीवी में एक 40-45 साल उम्र का जैकेट पहने युवक एक हाथ में महिला का सूटकेट लेकर बस स्टैण्ड से बाहर निकलते हुये दिखाई दे रहा है। महिला ने बताया कि जो युवक सूटकेस लेकर जा रहा है वह उसकी आगे वाली सीट पर बैठा हुआ था। बस रवाना होने लगी तो वह युवक वहां से गायब था।
दो दिन पहले रामचरण धर्मशाला से आभूषण चोरी 
कोटा शहर में अज्ञात चोरों का ऐसा गिरोह सक्रिय है जो वैवाहिक कार्यक्रमों में भाग लेने वालों के गहनों पर रैकी कर चोरी कर रहे हैं। 28 नवबंर को प्रातः 11ः30 बजे अनंतपुरा थाना क्षेत्र में विनोबा भावे नगर स्थित रामचरण धर्मशाला से अज्ञात चोर बाहर खडी एक एसयूवी कार का शीशा तोडकर दुल्हन के 170 ग्राम सोने के जेवर व एक लाख रू नकद राशि वाला बैग लेकर फरार हो गये। सीसीटीवी कैमरे में दोनों चोरों के चेहरे दिखाई दे रहे हैं।
मेडतवाल वैश्य समाज कोटा के अध्यक्ष राधेश्याम गुप्ता, विजयवर्गीय समाज, माहेश्वरी समाज, जैन समाज, वैश्य महासम्मेलन कोटा के अध्यक्ष दिनेश विजय, अग्रवाल समाज के महेश गुप्ता, धाकड समाज, माली समाज एवं जाट समाज सहित महिला मंडल के पदाधिकारियों ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से भेंट कर बताया कि कोटा शहर के सभी सामुदायिक भवनों में इन दिनों शादी समारोह आयोजित हो रहे हैं। लेकिन समारोहों में आभूषण चोरी करने वाले गिरोह सक्रिय होने से नागरिकों एवं महिलाओं में सुरक्षा का डर पैदा हो गया है। इस पर लोकसभा अध्यक्ष बिरला ने शहर पुलिस अधीक्षक से कहा कि ऐसी घटनायें होने पर सघन अभियान चलाकर सीसीटीवी कैमरे में कैद असामाजिक तत्वों को पुलिस अविलम्ब गिरफ्तार कर कडी कार्रवाई करे। जिससे शहर में अपराधियों के बढते हौसलों पर अंकुश लगाया जा सके।

(Visited 76 times, 1 visits today)

Check Also

कोटा में कोचिंग छात्रा के साथ सामूहिक दुष्कर्म, चार छात्र गिरफ्तार

न्यूजवेव @ कोटा शिक्षा नगरी कोटा में एक 17 वर्षीया कोचिंग छात्रा के साथ गैंगरेप …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: