Saturday, 27 April, 2024

हैकाथॉन प्रतियोगिता में LMN IIT जयपुर की टीम प्रथम विजेता

न्यूजवेव@ जयपुर
एलएनएम आईआईटी (LMN IIT) जयपुर के चार छात्रों की टीम ‘भारत टेक’ ने हेकाथॉन प्रतियोगिता (Hackathon-2023) में एक लाख रुपये का प्रथम पुरस्कार जीता है। जयपुर के विवेकानन्द ग्लोबल यूनिवर्सिटी में रविवार को हेकाथॉन प्रतियोगिता आयोजित की गई, जिसमें राजस्थान के सभी शहरों से युवाओं की टीमों ने भाग लिया।

विजेता टीम के सदस्य चिराग बिड़ला, अविरल शुक्ला, दीया शाह और रुद्रांश सिंघल ने बताया कि उन्होंने इस प्रतिस्पर्धा में ‘‘टेक्स्ट और सोशल मीडिया कंटेंट का भावनात्मक विश्लेषण करने के लिए एक गहन लर्निंग मॉडल’  (To build a deep learning model for sentiment analysis based on text and social media content) थीम पर अपना प्रोजेक्ट प्रस्तुत किया। एलएनएम इंस्टीट्यूट ऑफ इंफोर्मेशन टेक्नोलॉजी की टीम के छात्रों ने हायर साइट नामक एक मॉडल विकसित किया है जो उम्मीदवारों को इंटरव्यू में उनके स्वर, चेहरे और आंखों की ट्रैकिंग में मदद करेगा और यह 18 विभिन्न मापदंडों पर आधारित एक विस्तृत विश्लेषण रिपोर्ट देगा।

उल्लेखनीय है कि हेकाथॉन कार्यक्रम का आयोजन वीजीयू जयपुर के अटल कम्युनिटी इनोवेशन सेंटर द्वारा किया जाता है। वीजीयू जयपुर में यह केंद्र भारत सरकार के अटल इनोवेशन मिशन और नीति आयोग द्वारा स्थापित किया गया है। विजेता टीम के चिराग बिडला आरटीयू कोटा के प्रोफेसर दिनेश बिडला के सुपुत्र हैं।

(Visited 157 times, 1 visits today)

Check Also

राजस्थान के सभी स्कूलों मे समान यूनिफॉर्म पर विचार – मदन दिलावर

न्यूजवेव @जोधपुर राजस्थान सरकार अब शीघ्र ही प्रदेश की शिक्षा व्यवस्था मे सुधार को लेकर …

error: Content is protected !!