Saturday, 15 May, 2021

प्रधानमंत्री की पुस्तक ‘Exam Warriors‘ का नया एडिशन बाजार में

बच्चे ‘परीक्षा से पहले तनावमुक्त कैसे रहें’ पर प्रधानमंत्री ने दी उपयोगी जानकारी
न्यूजवेव@ नई दिल्ली
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा लिखित लोकप्रिय पुस्तक ‘एक्जाम वॉरियर्स‘ का नया संस्करण बाजार में आ गया है। नए संस्करण में विद्यार्थियों के साथ ही अभिभावकों के लिए भी कुछ मंत्र हैं। पुस्तक में विद्यार्थियों के मानसिक स्वास्थ्य को लेकर जागरूकता और समय प्रबंधन पर विशेष जोर दिया गया है।


प्रधानमंत्री मोदी ने सोमवार को स्वयं ट्वीट कर यह जानकारी दी। उन्होंने अभिभावकों का आह्वान किया कि वह परीक्षाएं देने जा रहे बच्चों की हर स्तर पर मदद करें। मोदी ने कहा कि इन दिनों परीक्षा का दौर शुरू हो गया है। मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि एग्जाम वारियर्स का अपडेटेड संस्करण अब उपलब्ध है। पुस्तक में नए मंत्र और कई रोचक गतिविधियां हैं। पुस्तक परीक्षा से पहले तनाव मुक्त रहने की आवश्यकता की पुष्टि करती है।
परीक्षा की तैयारी में माहौल कैसा रखें
प्रधानमंत्री ने कहा कि परीक्षा की तैयारी को मजेदार कैसे बनाएं, क्या कुछ दिलचस्प है, जो हम घर पर बैठकर तैयारी कर सकते हैं? उन्होंने कहा कि इसका समाधान नमो ऐप पर एग्जाम वारियर्स के नए संस्करण के रूप में उपलब्ध है। इसमें छात्रों और अभिभावकों के लिए कई संवाद एक्टिविटी हैं। मोदी ने कहा कि एग्जाम वारियर्स के नए संस्करण को छात्रों, अभिभावकों और शिक्षकों के बहुमूल्य विचारों से समृद्ध किया गया है। इसमें विशेष रूप से नए भागों को जोड़ा गया है, जो माता-पिता और शिक्षकों को खासतौर पर पसंद आएगा। उन्होंने कहा कि हम सभी अपने होनहार बच्चों की मदद करें क्योंकि वे अपनी परीक्षाओं के लिये जुटे हुये हैं।
याद दिला दें कि प्रधानमंत्री मोदी ने फरवरी में अपने कार्यक्रम ‘मन की बात’ में एग्जाम वॉरियर्स पुस्तक के संबंध में बताया था कि उन्होंने इस पुस्तक में कुछ नए मंत्र जोड़े हैं। अब इसमें अभिभावकों के लिए भी कुछ मंत्र जोड़े गए हैं। इन मंत्रों से जुड़ी ढेर सारी रोचक गतिविधियां नरेन्द्र मोदी एप पर दी हुई हैं, जो आपके अंदर के एग्जाम वॉरियर्स को प्रेरित करने में मदद करेंगी।

(Visited 45 times, 1 visits today)

Check Also

राजस्थान को इंग्लैंड से दान में मिले दो ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट

– HLL लाइफकेयर लिमिटेड, तिरुअनंतपुरम की मदद से एक झालावाड़ व दूसरा अजमेर पहुंचा। – …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: