Thursday, 25 April, 2024

मालवा के युवाचार्य पं.प्रभूजी नागर के श्रीमुख से अटरू में भागवत कथा 2 जनवरी से

श्रीमद भागवत ज्ञानगंगा महायज्ञ : बारां जिले से 50 गांवों के 50 हजार से अधिक श्रद्धालु रोज प्रवचन सुनने अटरू पहुंचेंगे, एक लाख वर्गफीट में बना पांडाल

न्यूजवेव @अटरू/कोटा

नववर्ष में 2 से 8 जनवरी तक बारां जिले के अटरू कस्बे में मालवा के गौसेवक युवाचार्य पूज्य पं.प्रभूजी नागर के श्रीमुख से श्रीमद भागवत ज्ञानगंगा महायज्ञ का विराट आयोजन होने जा रहा है। इसके लिए अटरू में पुरानी धानमंडी ढोक की तलाई स्थल पर 1 लाख वर्गफीट का विशाल डोमनुमा पांडाल तैयार किया गया है।


इस श्रीमद भागवत ज्ञान महोत्सव का आयोजन अटरू क्षेत्र के कृष्णभक्त व गोभक्तों द्वारा सामूहिक रूप से किया जा रहा है। आयोजन समिति के प्रवक्ता ने बताया कि पिछले एक माह से जिले के 50 से अधिक गांवों में पीले चांवल देकर 7 दिवसीय कथा महोत्सव का न्यौता दिया जा रहा है। कथा में रोजाना दोपहर 12 से 3 बजे तक लगभग 50 हजार श्रद्धालुओं के पहुंचने का अनुमान है, उसे देखते हुए कथास्थल पर विशाल पांडाल बनाया गया है।

उन्होंने बताया कि श्रीमद भागवत ज्ञान गंगा महायज्ञ के लिए भूमि, आवास, टेंट, भोजन, विद्युत, पेयजल, यातायात व पार्किंग, सुरक्षा, प्रचार-प्रसार, चिकित्सा, पूछताछ सहित विभिन्न समितियां तैयारियों को अंतिम रूप दे रही है।


कथा स्थल के लिए ढोक तलाई मैदान की भूमि को समतल व स्वच्छ कर दिया गया है, जिसमें 2-3 हजार श्रद्धालुओं के ठहरने की व्यवस्था भी की जा रही है।
कथा स्थल पर बारां व झालावाड़ जिले से आने वाले वाहनों के लिए मुख्य मार्ग पर पार्किंग जोन बनाया गया है।

2 जनवरी को भव्य कलश यात्रा
कथा प्रवक्ता ने बताया कि अटरू में हो रहे इस विशाल भागवत ज्ञान महायज्ञ को लेकर महिलाओं में अपार उत्साह है। 2 जनवरी को सुबह 8 बजे से कथा स्थल पर भव्य कलश यात्रा निकाली जाएगी, जिसमें नगर की 2500 से अधिक महिलाएं शामिल होंगी। कलश यात्रा में नगर के युवा, बुजुर्ग महिला-पुरुष सभी पारम्परिक भारतीय वेशभूषा में शामिल होंगे।

(Visited 657 times, 1 visits today)

Check Also

आपका एक-एक वोट देश को मजबूत करेगा – अमित शाह

न्यूजवेव @कोटा कोटा-बूंदी सीट पर चुनाव प्रचार के अंतिम दौर में शनिवार को भाजपा के …

error: Content is protected !!