Sunday, 21 July, 2024

आई स्टार्ट आइडियाथॉन में एस.आर.पब्लिक स्कूल के आर्यन सिंह ने जीता द्वितीय पुरस्कार

न्यूजवेव@ कोटा
सूचना प्रौद्योगिकी और संचार विभाग राजस्थान द्वारा रिलायबल इंस्टीट्यूट कोटा में आई स्टार्ट आइडियाथॉन आयोजित किया गया। जिसमें 21 स्कूलों की टीमों ने भाग लिया। इस प्रतियोगिता में एस.आर. पब्लिक स्कूल कोटा के छात्र आर्यन सिंह, तेज प्रताप सिंह व राज चौरसिया ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। उन्हें 15,000 रुपए नकद पुरस्कार एवं ट्रॉफी से सम्मानित किया गया।
आर्यन सिंह व अन्य सहयागियों ने इस प्रतियोगिता में अपनी प्रतिभा, समृद्धि, सहकारिता, संकल्प, प्रेरणा, कार्यकुशलता, कम्यूनिकेशन और प्रॉब्लम सॉल्विंग स्किल और मुकाबले की क्षमता को आई स्टार्ट आइडियाथॉन के माध्यम से पूरा प्रयास किया है। स्कूल में फिजिक्स व्याख्याता ओ.पी. सोनी ने बताया कि टीम ने एक अद्वितीय आविष्कार किया है, जो किसानों को कृषि में सपोर्ट देने के लिये बनाया गया है। एआई आधारित स्व नियंत्रित यह कृषि रोबोट (एग्रोबॉट) स्वतंत्रता से काम करने वाला, स्वतः प्रकाशित होने वाला, स्थानीय मौसम के मुताबिक पेड-पौधों की देखरेख करने में सक्षम है।
स्कूल निदेशक अंकित राठी ने प्रतिभाशाली विजेता छात्रों को इस अप्रत्याशित सफलता पर बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।

 

(Visited 209 times, 1 visits today)

Check Also

46 ट्रेनों में लगाए सामान्य श्रेणी के 92 कोच

22 अन्य ट्रेनों में भी सामान्य कोच के विस्तार की योजना, रेलवे यात्रियों को मिलेगी …

error: Content is protected !!