Monday, 20 May, 2024

कोई मुश्किल बड़ी नहीं, हम सब साथ हैं…

रक्षा बंधन पर्व पर हजारों कोचिंग छात्राओं ने शिक्षकों को बांधे रक्षा सूत्र
न्यूजवेव @ कोटा
एजुकेशन सिटी कोटा में इंजीनियरिंग एवं मेडिकल प्रवेश परीक्षाओं की तैयारी कर रहे विभिन्न राज्यों के डेढ लाख से अधिक कोचिंग विद्यार्थियों में से अधिकांश कोटा में रहकर ही उल्लास के साथ रक्षाबंधन पर्व मना रहे हैं। कोचिंग स्टूडेंट्स के लिये परीक्षा से पूर्व एक-एक दिन महत्वपूर्ण होने से वे अवकाश मनाने की बजाय यहां रहकर पढाई जारी रखना चाहते हैं।
बुधवार को मोशन एजुकेशन के विद्यार्थियों ने नीट डिवीजन के दक्ष, जेईई डिवीजन के द्रोणा और ध्रुव कैंपस में कोचिंग शिक्षकों को रक्षा सूत्र बांधकर खुशियां मनाई। संस्थान के संस्थापक व सीईओ नितिन विजय ने रक्षा सूत्र बंधवाते हुये स्टूडेंट्स से कहा कि शहर में कोई भी मुश्किल हो, टीम मोशन हमेशा हर पल आपके साथ हैं। मैं पढाई के साथ ही हर कठिनाई की घड़ी में आपके साथ हूं और इस राखी का मान रखूंगा। उनका परिवार जैसा अपनत्व देख छात्राओं के चेहरे खिल उठे।


इस दौरान कोचिंग छात्रा शिवानी ने बताया कि उसका घर कोटा से बहुत दूर है। अभी पढने का समय है और ज्यादा छुट्टी भी नहीं है। घर नहीं जा पाने से मन उदास था लेकिन आज संस्थान में एनवी सर को राखी बांध कर मन प्रसन्न हो गया। छात्रा प्रेरणा ने कहा कि हमने आज मोशन में शिक्षकों को रक्षा सूत्र बांधकर उनकी लंबी आयु, अच्छे स्वास्थ्य, तरक्की और उज्जवल भविष्य की कामना की है। बदले में सभी टीचर्स ने हर मुश्किल में हमारा साथ देने का विश्वास दिलाया है।
शहर के अन्य कोचिंग संस्थान एलन कॅरिअर इंस्टीट्यूट, रेजोनेंस, कॅरिअर पॉइंट, वाइब्रेंट एकेडमी, बंसल क्लासेस, रिलायेबल इंस्टीट्यूट में भी कोचिंग विद्यार्थियों ने शिक्षकों एवं संचालकों को रक्षा सूत्र बांधकर उल्लास के साथ रक्षा बंधन मनाया। इस अवसर पर मिठाइयां भी वितरित की गईं।

(Visited 181 times, 1 visits today)

Check Also

कोटा के ट्रेचिंग ग्राउंड में बेकाबू आग, धुएं से घुटने लगा दम

नांता आवासीय क्षेत्र में जहरीली मीथेन गैस एवं प्रदूषित भूजल से बीमारियां बढ़ी न्यूजवेव@कोटा  स्मार्ट …

error: Content is protected !!