Thursday, 25 April, 2024

कोटा की डॉ. भव्या सक्सेना दो गोल्ड मेडल से सम्मानित

न्यूजवेव @ कोटा 

शहर की पैथोलॉजिस्ट डॉ.भव्या सक्सेना को सुमनदीप विद्यापीठ यूनिवर्सिटी, बडौदरा के 7वें दीक्षांत समारोह में दो गोल्ड मेडल से सम्मानित किया गया। इन दिनों टाटा मैमोरियल कैंसर हॉस्पिटल, मुंबई में सीनियर रेजीडेंट डॉ. भव्या ने यूनिवर्सिटी के बीके शाह मेडिकल इंस्टीट्यूट एंड रिसर्च सेंटर से वर्ष 2018 में पैथोलॉजी में सर्वाधिक अंकों से एमडी की मास्टर उपाधि ली है।

Dr.Bhavya saxena

कुलपति डॉ.राजेश पी. भारानेय ने 9 जून को दीक्षांत समारोह में डॉ. भव्या को यूनिवर्सिटी टॉपर का अवार्ड एवं पैथोलॉजी में एमडी का गोल्ड मेडल प्रदान किया। रिद्धि सिद्धि नगर निवासी पिता सुनील सक्सेना ने बताया कि भव्या सोफिया कक्षा-12वीं तक स्कूल की छात्रा रही। उसने एसीपीएम मेडिकल कॉलेज, धुले से एमबीबीएस किया। उसके बाद पैथोलॉजी में एमडी टॉपर रही।

उनके पति डॉ सिद्धांत जैन टाटा मैमोरियल हॉस्पिटल में सर्जन हैं। दीदी पूर्वा सक्सेना भी आस्ट्रेलिया यूनिवर्सिटी में कॉर्डिनेटर हैं। भाई विभोर सक्सेना ने कोटा से 12वीं कक्षा के बाद जेपी यूनिवर्सिटी, शिमला से बीटेक किया तथा आस्टेªलिया में पर्थ यूनिवर्सिटी से मास्टर्स करके वहां एक्जीक्यूटिव के पद पर कार्यरत हैं।

(Visited 607 times, 1 visits today)

Check Also

डॉ. मीनाक्षा शारदा IMA कोटा की निर्विरोध अध्यक्ष निर्वाचित

न्यूजवेव@ कोटा चिकित्सकों के राष्ट्रव्यापी संगठन इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) की कोटा ईकाई के वािर्षक …

error: Content is protected !!