Monday, 18 October, 2021

बीटीयू ने शुरू किया ‘विद्यार्थी-विश्वविद्यालय’ ऑनलाइन मंच

नवाचार: कुलपति प्रो.एच.डी. चारण ने सम्बद्ध इंजीनियरिंग कॉलेजो के विद्यार्थियों से किया सीधा संवाद
न्यूजवेव @ बीकानेर

Pro.H.D.Charan, VC

लॉकडाउन अवधि में बीकानेर टेक्निकल यूनिवर्सिटी ने ‘विश्वविद्यालय विद्यार्थियों के संग‘ ऑनलाइन कार्यक्रम प्रारंभ कर राज्य के इंजीनियरिंग व मैनेजमेंट कॉलेजों के विद्यार्थियों की समस्याओं का त्वरित समाधान किया। इस अनूठी पहल में कुलपति प्रो.एच.डी.चारण ने स्वयं कॉलेज विद्यार्थियों से सीधे बातचीत कर उनके अकादमिक समस्याओं से जुडे़ सवालों के जवाब दिये।
MTech, MBA, MCA रिजल्ट 7 दिन में
उन्होने बताया कि यूनिवर्सिटी द्वारा B.Tech के सभी रिजल्ट घोषित कर दिए गए है। MTech, MBA व MCA के रिजल्ट अगले हफ्ते में जारी कर दिए जाएंगे। सभी सम्बद्ध कॉलजों के मिड टर्म टेस्ट 30 अप्रैल तक ऑनलाइन करवा लिए जाएंगे। रिवेल्युएशन के ऑनलाइन फार्म भरने की प्रक्रिया शुरू कर रहे है।
1 मई से 14 जून तक अवकाश
कुुलपति प्रो. चारण ने बताया कि बीटीयू से सम्बद्ध सभी इंजीनियरिंग व मैनेजमेंट कॉलेजों में ग्रीष्मकालीन अवकाश 1 मई से 14 जून तक रहेगा। इस अवधि में सभी विद्यार्थियों की ऑनलाइन समर ट्रेनिंग होगी। इसकी विस्तृत जानकारी विश्वविद्यालय द्वारा वेबसाइट पर जारी कर दी जाएगी। मुख्य परीक्षाओं का आयोजन जून के प्रथम सप्ताह में होने की संभावना है। इसकी समय-समय पर समीक्षा की जाएगी।
परीक्षा विभाग में ‘वर्क फ्रॉम होम’ जारी
रिजल्ट के सवालों पर उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय के परीक्षा विभाग की पूरी टीम बकाया रिजल्ट जारी करने के लिये ‘वर्क फ्रॉम होम’ के तहत सर्वोच्च प्राथमिकता के साथ कार्य कर रही है। उन्होंने सम्बद्ध कॉलेजों के निदेशक और प्रिंसिपल से ऑनलाइन परीक्षाएं समय पर आयोजित कराने की अपील की। साथ ही निर्देश दिए कि अकादमिक गतिविधियां निरन्तर ऑनलाइन जारी रखी जाए, ताकि विद्यार्थी हित में अकादमिक व्यवस्थायें प्रभावित न हो। सम्बद्ध तकनीेकी कॉलेजों के प्रिंसिपल एवं विद्यार्थियों ने इस ऑनलाइन ‘विद्यार्थी-विश्वविद्यालय‘ वार्ता जैसी अनूठी पहल के लिए कुलपति प्रो.एच.डी.चारण और विश्वविद्यालय प्रशासन का आभार जताया।

(Visited 486 times, 1 visits today)

Check Also

श्री फलौदी माताजी को 751 फीट लम्बी भव्य चुनरी चढ़ाई

मेडतवाल वैश्य समाज की कुलदेवी श्री फलौदी माता मंदिर, खैराबाद में नवरात्र स्थापना पर्व प्रारंभ …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: