Friday, 26 April, 2024

रेेजोनेंस ने दिलाई 9.40 लाख विद्यार्थियों को सफलता- आर के वर्मा

21 वर्षों में जेईई-मेन, जेईई-एडवांस्ड, नीट-यूजी सहित सीए-सीएस की क्लासरूम कोचिंग का विश्वसनीय संस्थान बना रेजोनेंस

न्यूजवेव @ कोटा

देश के अग्रणी कोचिंग इंस्टीट्यूट रेजोनेंस ने 22वां स्थापना दिवस समारोहपूर्वक मनाया। 11 अप्रैल 2001 को आईआईटीयन शिक्षक आरके वर्मा ने शिक्षा नगरी कोटा में रेजोनेंस रूपी पौधे की नींव रखी थी जो 21 वर्षों में वटवृक्ष बनकर देशभर के लाखों विद्यार्थियों के सपनों को सच कर चुका है।

R.K.Verma, MD

रेजोनेंस के संस्थापक एवं प्रबंध निदेशक आर.के.वर्मा ने भव्य समारोह में कहा कि 2001 से 2022 तक देश के सभी राज्यों से 9 लाख 40 हजार विद्यार्थियों ने जेईई-मेन, जेईई-एडवांस्ड, नीट एवं सीए व सीएस प्रतियोगी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए सिर्फ रेजोनेंस पर विश्वास जताया।

JEE Main, JEE Advanced व NEET-UG में अग्रणी

उन्होंने बताया कि 2002 से अब तक जेईई-एडवांस्ड परीक्षा में रेजोनेंस के 48,826 क्लासरूम विद्यार्थी चयनित होकर विभिन्न आईआईटी में प्रवेश ले चुके हैं। इसी तरह, 2009 से अब तक जेईई-मेन प्रवेश परीक्षा में 2,33,927 विद्यार्थियों का रिकॉर्ड चयन हुआ है, जिसके माध्यम से लाखों विद्यार्थी शीर्ष एनआईटी से बीटेक करने में सफल रहे। 2012 से अब तक 17,716 विद्यार्थियों का मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट-यूजी सलेक्शन हुआ,जिससे उनका डॉक्टर बनने का सपना साकार हो गया।

वर्मा ने बताया कि 2006 से अब तक 2,440 रेजोनेंस विद्यार्थी NTSC स्कॉलर्स बने हैं और 2,859 विद्यार्थी KVPY फैलोशिप के विजेता रहे। संस्थान के 52 विद्यार्थी इंटरनेशनल ओलिंपियाड में गोल्ड, सिल्वर और कांस्य पदक जीतकर देश का गौरव बढ़ा चुके है।

कॉमर्स एवं लॉ में भी परचम
वर्मा ने कहा कि इंजीनियरिग एवं मेडिकल के अतिरिक्त कॅरिअर में अन्य संकायों के लिये भी रेजोंनेंस ने सर्वप्रथम क्लासरूम कोचिंग देने की शुरूआत की। वर्ष 2012 में रेजोनेंस ने अनुभवी फैकल्टी के साथ कॉमर्स एवं लॉ विभाग प्रारंभ किया। कॉमर्स एवं लॉ के क्षेत्र में अब तक रेजोनेंस के 4,179 विद्यार्थियों का चयन CA एवं CS की विभिन्न परीक्षाओं में शीर्ष रैंक के साथ हुआ है।

कोटा के कोचिंग संस्थानों में रेजोंनेंस विभिन्न राज्यों के लाखों विद्यार्थियों एवं अभिभावकों के विश्वास का केंद्र बन चुका है। खास बात यह कि सीए और सीएस परीक्षाओं में रेजोनेंस विद्यार्थियों ने चार बार ‘ऑल इंडिया वन रैंक’ प्राप्त करने का रिकॉर्ड बनाया है। रेजोनेंस ने जेईई-मेन, जेईई-एडवांस्ड, सीए फाइनल में भी ऑल इंडिया टॉपर देकर कोचिंग में अपनी श्रेष्ठता को साबित कर दिखाया है। राष्ट्रीय प्रवेश परीक्षाओं CLAT, SAT एवं GPTU जैसी परीक्षाओं में अब तक 77 विद्यार्थियों का चयन हो चुका है ।

स्कॉलरशिप के लिये निःशुल्क टेस्ट
स्थापना दिवस पर रेजोनेंस ने संपूर्ण भारत के विद्यार्थियों के लिए निःशुल्क ऑनलाइन रेजोनेट परीक्षा आयोजित की। रेजोनेट एक स्कॉलरशिप टेस्ट है, जिसमें विद्यार्थी अपनी योग्यता के आधार पर कोचिंग फीस में 90 प्रतिशत तक स्कॉलरशिप प्राप्त करता है। सभी राज्यों में गांवों से शहरों तक विभिन्न कक्षाओं के लाखों विद्यार्थी इसमें सम्मिलित हुये हैं। नये शैक्षणिक सत्र 2022-23 के लिये रेजोनेंस संस्थान में प्रवेश प्रक्रिया प्रारंभ हो गई है। हजारों अभिभावक विश्वसनीय कोचिंग संस्थान रेजोनेंस में अपने बच्चों को प्रवेश दिला रहे हैं क्योंकि इस संस्थान में प्रत्येक विद्यार्थी के लिये फैकल्टी मेंटर भी होते हैं, जो उसकी समस्याओं पर ध्यान केन्द्रित करते हुये सही गाइडेंस देकर सफलता का सुनिश्चित कर देते हैं।

(Visited 290 times, 1 visits today)

Check Also

आपका एक-एक वोट देश को मजबूत करेगा – अमित शाह

न्यूजवेव @कोटा कोटा-बूंदी सीट पर चुनाव प्रचार के अंतिम दौर में शनिवार को भाजपा के …

error: Content is protected !!