Tuesday, 23 April, 2024

एमबीएस हॉस्पिटल की सफाई के लिए अधीक्षक ने उठाया झाडू

संविदा कर्मियों की हड़ताल से चरमराई सफाई व्यवस्था, डॉक्टर्स व स्टाफ ने रोगियों को संक्रमण से बचाया

न्यूजवेव@ कोटा

मेडिकल कॉलेज, कोटा से जुडे संभाग के तीनों बड़े गवर्नमेंट हॉस्पिटल में वेतन वृद्धि व स्थाईकरण की मांग को लेकर संविदा कर्मियों की हड़ताल चौथे दिन भी जारी रही, जिससे अस्पताल परिसर में सफाई व्यवस्था चरमरा गई।

वार्डों के बाहर गंदगी फैलने से संक्रमण फैलने का अंदेशा देख रविवार को एमबीएस हॉस्पिटल अधीक्षक डॉ. नवीन सक्सेना स्वयं हाथों में झाडू लेकर अस्पताल परिसर में झाडू लगाने निकल पडे़। उनके साथ उप अधीक्षक डॉ. करनेश गोयल, नर्सिंग अधीक्षक एस.एन.वर्मा, अन्य कई डॉक्टर्स और स्टाफ ने पानी से धुलाई की और झाडू लगाकर परिसर को स्वच्छ किया।

ठेका श्रमिकों की हड़ताल के चलते संभाग के सबसे बड़े एमबीएस अस्पताल में सफाई व्यवस्था के साथ आउटडोर काउंटर, पर्ची काउंटर, निशुल्क दवा वितरण केन्द्र सहित अन्य जगह व्यवस्था गडबड़ाई हुई है। इन सभी जगहों पर ठेका श्रमिकों की ड्यूटी लगी हुई थी। हड़ताल के चलते आईसीयू, ओपीडी सहित ऑपरेशन थिएटर में बायो मेडिकल वेस्ट जमा होने से चारों और गंदगी फैली हुई थी। र

अस्पताल अधीक्षक ने झाडू लगाकर ऑपरेशन थिएटर, वार्ड और आईसीयू में पड़ा बायो मेडिकल वेस्ट का कलेक्शन खुद अपने हाथों से किया तथा निस्तारण के लिए भेजा।

अस्पताल अधीक्षक डॉ.नवीन सक्सेना ने कहा कि संविदा कर्मियों के नियमितीकरण के लिए सरकार को पत्र लिख चुके हैं। अस्पताल में समय पर साफ होना जरूरी है, अन्यथा संक्रमण फैलने का भय रहता है। संभाग का सबसे बड़ा अस्पताल होने से यहां दूर दराज से हजारों रोगी ईलाज के लिए आते है, ऐसे में संविदा कर्मियों हठधर्मिता छोड़ काम पर लौटना चाहिए।

(Visited 236 times, 1 visits today)

Check Also

एक माह की नवजात की सांसें थमी तो ENT डॉक्टर ने बचाई जान

न्यूजवेव @ कोटा  कोटा में महावीर ईएनटी अस्पताल के चिकित्सकों ने एक माह की नवजात …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!