Sunday, 28 April, 2024

एस.डी.पी डोनेट कर टीम रक्तदाता ने निभाया मानवता का फर्ज

न्यूजवेव @ कोटा
शहर में भारी बरसात होने के कारण अधिकांश आवासीय क्षेत्रों में जलभराव की स्थिति स्वास्थ्य के लिये भी घातक साबित हो रही है। शहर में डेंगू, मलेरिया एवं वायरल जैसी मौसमी बीमारियों का प्रकोप तेजी से फैलता जा रहा है। शहर के सरकारी एवं प्राइवेट अस्पतालों में भर्ती रोगियों की प्लेटलेट्स में अचानक गिरावट होने से इन दिनों रक्त एवं एसडीपी की मांग कई गुना बढ गई है।


कोटा की टीम रक्तदाता के रक्तवीर मानवता का धर्म निभाते हुये सोशल मिडिया पर रोगी के परिजनों द्वारा एक मैसेज या कॉल मिलते ही ब्लड बैंकों में एससीडी डोनेशन करने पहुंचे। टीम रक्तदाता के हरजिन्दर सिंह ने बताया कि अब तक टीम के सदस्य 2200 एसडीपी डोनेट कर चुके हैं। उन्होंने गुरूवार को ओ पॉजिटिव रोगी के लिये 97वीं बार एसडीपी डोनेशन किया। रक्तवीर दिनेश महावर, महेश कुमार, फरदीन ने बी पॉजिटिव, प्रदीप मालव ने ओ पॉजिटिव, हिमांशु एबी पॉजिटिव रोगी के लिये ब्लड बैंक पहुंचकर एस डी पी डोनेट की।


टीम रक्तदाता के कॉर्डिनेटर जय गुप्ता ने नागरिकों से अपील की कि इन दिनों मौसमी बीमारियों का प्रकोप तेजी से बढने लगा है, इसे देखते हुये अपने घर के आसपास रुके हुये पानी में मिट्टी डालें, कीटनाशक, केरोसीन या तेल की परत का छिडकाव कर मच्छरों के लार्वा को रोकें। खुले में सोने वाले मच्छरदानी का उपयोग करे। विद्यार्थी पूरी आस्तीन के कपड़े पहनें। पानी के कूलरों या अन्य खुले पात्रों में जमा पानी को खाली करें।

(Visited 307 times, 1 visits today)

Check Also

राजस्थान में एक सरकारी अस्पताल ऐसा जहां प्राइवेट जैसा उम्दा इलाज

स्वच्छता और चिकित्सा सेवाओं में मॉडल बना सुनेल का सामुदायिक अस्पताल वसीम खान न्यूजवेव@ सुनेल  …

error: Content is protected !!